Home /News /madhya-pradesh /

नीमच में 'जलकुंभी लाओ 25 रुपए पाओ' कार्यक्रम पर उठ रहे हैं सवाल

नीमच में 'जलकुंभी लाओ 25 रुपए पाओ' कार्यक्रम पर उठ रहे हैं सवाल

जलकुंभी निकालने मेे जुटे बच्चे 
फोटो- ईटीवी

जलकुंभी निकालने मेे जुटे बच्चे फोटो- ईटीवी

मध्य प्रदेश में नीमच की नगरपालिका ने शहर में जलकुंभी की समस्या को ख़त्म करने के लिए एक अजीब सा समाधान निकाला है. इसके लिए उसने 'एक क्विंटल जलकुंभी लाओ, 25 रुपए पाओ' अभियान छेड़ा है.

    मध्य प्रदेश में नीमच की नगरपालिका ने शहर में जलकुंभी की समस्या को ख़त्म करने के लिए एक अजीब सा समाधान निकाला है. इसके लिए उसने 'एक क्विंटल जलकुंभी लाओ,  25 रुपए पाओ' अभियान छेड़ा है.

    इसका नतीजा यह हो रहा है कि गरीब बस्तियों के छोटे बच्चे अपनी जान जोखिम में डाल कर रुपए की लालच में जलकुंभी निकाल रहे हैं. तस्वीरों में साफतौर पर देखा जा सकता है कि छोटे बच्चे कैसे जलकुंभी निकालने के लिए गहरे नालों में जूझ रहे हैं.

    इन नालो में कई जहरीले जंतु भी हैं और कई हादसे भी हो चुके हैं. नगरपालिका ने अपनी नाकामी को छुपाने को लेकर लालचभरा हल निकाल लोगों की जान आफत में डाल दी है. जलकुंभी निकालना हर किसी के वश में नहीं है. ये काम एक्सपर्ट ही कर सकते हैं. इसके बावजूद नगरपालिका की ओर से लोगों से जलकुंभी लेकर नगरपालिका को देने का प्रस्ताव दिया है.

    अब पार्षद भी नगरपालिका के इस प्रस्ताव पर सवाल खड़े कर रहे हैं. जब हमने भी नगरपालिका के सीएमओ से लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किए जाने वाले इस लालचभरे प्रस्ताव को लेकर बात तो वे अब इस मामले में पूरी जानकारी नहीं होने की बात कह अपना पल्ला झड़ने में लगे दिखे.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर