Home /News /madhya-pradesh /

मसाला व्यापारी के ठिकानों पर छापेमारी, मिलावटी धनिया, अजवाइन और ज़हरीला सल्फर बरामद

मसाला व्यापारी के ठिकानों पर छापेमारी, मिलावटी धनिया, अजवाइन और ज़हरीला सल्फर बरामद

छापेमारी में भारी मात्रा में मिलावटी मसाले जब्त

छापेमारी में भारी मात्रा में मिलावटी मसाले जब्त

नीमच (Neemuch) मिलावटी मसालों का गढ़ बनता जा रहा है. शुक्रवार को बड़े मसाला कारोबारी पियूष गर्ग के गोदाम पर छापेमारी में भारी मात्रा में मिलावटी धनिया, अजवाइन (adulterated coriander, celery) और जहरीला सल्फर बरामद किया गया. यहां भट्टियों में मसालों को रंगा जा रहा था.

अधिक पढ़ें ...
    मध्य प्रदेश के नीमच (Neemuch) में सल्फर की ज़हरीली भट्टियां मिलने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को नीमच में धनिये और अजवाईन के बड़े कारोबारी पियूष गर्ग के आनंद भण्डार पर छापे में ज़िला प्रशासन की टीम ने ज़हरीले सल्फर की तीन भट्टियां और 8 किलो सल्फर मिला बरामद किया. यहां सल्फर से 5 टन धनिये (coriander) और अजवाईन (celery) पर कलर किया जा रहा था. मिलावटी सामान जब्त कर गोदाम को सील कर दिया गया है.

    धनिया-अजवाइन को ज़हरीले सल्फर से रंगा जा रहा था
    जिला कलेक्टर अजय गंगवार ने बताया की सूचना के आधार पर जब जिला औषधि एवं प्रशासन विभाग की टीम धनिये और अजवाईन के कारोबारी पियूष गर्ग के आनंद भण्डार पर पहुंची तो वहां सल्फर की 3 भट्टियां मिलीं, जिसमे धनियां और अजवाईन को रंगा जा रहा था. यहां पर ज़हरीले सल्फर से रंगा गया ढाई टन अजवाईन और डेढ़ टन धनिया मिला, जिसे जब्त कर गोदाम सील कर दिया गया. मौके पर 8 किलो सल्फर भी मिला, जिसे भी जब्त कर लिया गया.

    पहले भी बना था मिलावट का मामला
    इस पूरी कार्रवाही को अंजाम देने वाले मुख्य निरीक्षक जिला खाद्य एवं औषधि विभाग संजीव मिश्रा ने बताया की हमारे द्वारा मिलावटी धनिया, अजवाईन और सल्फर के नमूने ले लिए गए हैं, और गोदाम भी सील कर दिया गया है. मुख्य निरीक्षक मिश्रा ने बताया की पियूष गर्ग धनिये और अजवाईन के बड़े अंतरप्रांतीय कारोबारी हैं. इनके यहां कुछ समय पहले भी मिलावट का केस बना था. अब वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर इनके खिलाफ FIR की जायेगी. नीमच में पिछले 15 दिनों में 8416 किलो मिलावटी धनिया, 2528 किलो मिलावटी हल्दी/मिर्ची जब्त की जा चुकी है.

    ये भी पढ़ें -

    नया अध्यक्ष चुनने के लिए कांग्रेस ने बनाई 5 टीम, मुकुल वासनिक का नाम सबसे आगे

    पाकिस्तान रच रहा है खतरनाक साजिश! सामने आईं सैटेलाइट तस्वीरें

    Tags: Adulterated, Madhya pradesh news, Neemuch news, Raid, SPICES

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर