गरीबों के लिए आरक्षित प्‍लॉट्स के लिए 'लखपति' लोगों ने किया आवेदन, कलेक्‍टर ने दिया ये आदेश
Neemuch News in Hindi

गरीबों के लिए आरक्षित प्‍लॉट्स के लिए 'लखपति' लोगों ने किया आवेदन, कलेक्‍टर ने दिया ये आदेश
कलेक्‍टर ने दिए जांच के आदेश.

नीमच (Neemuch) में गरीबों के लिए आरक्षित भूखंडों (Reserved Plots) को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. 148 प्‍लॉट्स के लिए 500 आवेदन आए हैं, जिनमें से अधिकांश लखपति और करोड़पति लोग हैं.

  • Share this:
नीमच. मध्‍य प्रदेश के नीमच में गरीबों के लिए आरक्षित भूखंडों (Reserved Plots) को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. नीमच नगर पालिका (Neemuch Municipality) की योजना क्रमांक 36 में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित भूखंडों के लिए 500 से ज्यादा आवेदन आए हैं, लेकिन इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि लखपति से लेकर करोड़पति लोगों ने भी गुपचुप आवेदन किए हैं. इस बात का खुलासा एक शिकायत के बाद आवेदनों की जांच में हुआ है और इसके बाद भूखंडों के आवंटन की प्रक्रिया में ही पेंच फंस गया है. फिलहाल इस मामले में कलेक्‍टर (Collector) के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है.

स्‍कीम नंबर 36 में गड़बड़
नीमच नगर पालिका क्षेत्र के पॉश इलाके स्कीम नंबर 36 के स्लम के 148 भूखंडो के आवंटन की प्रक्रिया सवालों के घेरे में आ गई है. इन भूखंडो को हथियाने के लिए शहर के बड़े-बड़े भूमाफियाओं सहित कई लखपति और करोड़पति लोगों ने तक आवेदन किया है. जबकि ये भूखंड शुद्ध रूप से गरीब आवासहीन लोगों के लिए आरक्षित किए हुए हैं, लेकिन प्रक्रिया को पहले गुपचुप करते हुए मात्र 150 आवेदन ही लिए गए और फिर जब मामला तूल पकड़ा तो तारीख बढ़ाए जाने पर ये आवेदन बढ़कर 500 से ज्यादा हो गए हैं. हैरानी की बात ये है कि इसमें वे लोग शामिल हैं, जोकि पैसे वाले हैं.

कलेक्‍टर ने दिया ये आदेश
इस मामले की शिकायत जब कलेक्‍टर से की गई तो उन्‍होंने जांच के आदेश दिए हैं. इस वजह से अब इन भूखंडों के आवंटन की प्रक्रिया अधर में लटक गई है.



ये भी पढ़ें-
'चंद्रशेखर आजाद' के कारण BJP-कांग्रेस में घमासान, भोपाल के मेयर ने सरकार को दी ये चतावनी

MP: इन 'माननीयों' पर भी चल रहे हैं क्रिमिनल केस, क्या खतरे में है इनकी भी विधायकी?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज