Home /News /madhya-pradesh /

राज्यसभा में हंगामे के बीच सामने आई 'तीन तलाक' की एक और दर्दनाक दास्तां

राज्यसभा में हंगामे के बीच सामने आई 'तीन तलाक' की एक और दर्दनाक दास्तां

Photo-ETV

Photo-ETV

राज्यसभा में तीन तलाक के विधेयक पर हो रहे हंगामे के बीच मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

    राज्यसभा में तीन तलाक के विधेयक पर हो रहे हंगामे के बीच मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां दो साल पहले एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ दिया. अब पति दूसरी शादी करने जा रहा है और पत्नी उसके घर के बाहर धरना देकर बैठी है.

    दरअसल, नीमच के सैय्यद सुहैल रहमान ने दो साल पहले टीकमगढ़ में रहने वाली अपनी पत्नी सायरा बानो को तीन तलाक दे दिया था. धर्म के आधार पर तलाक लेने के बाद सुहैल रहमान ने कोर्ट में भी तलाक की अर्जी दी थी. कोर्ट ने तलाक के दावे को खारिज कर दिया था.

    आरोप है कि कोर्ट के फैसले के बावजूद सुहैल रहमान गुपचुप तरीके से दूसरा निकाह कर रहा था. पत्नी को जब इस बात की भनक लगी तो वह गुरुवार रात 12 बजे टीकमगढ़ से नीमच पहुंच गई. बताया जा रहा है कि सुहैल रहमान को इस बात की भनक लग गई थी. इस वजह से वह पहले ही परिवार के बाकी सदस्यों के साथ घर पर ताला लगाकर गायब हो गया.

    रातभर चले हंगामे के बाद सुबह महिला थाना पुलिस से बल मौके पर पहुंचा. उन्होंने भूखी-प्यासी बैठी सायरा को भरोसा दिलाया कि उसके पक्ष में कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, आरोप है कि थाने पर पहुंचने के बाद पुलिस के सुर बदल गए और उन्होंने कोर्ट केस का हवाला देकर किसी भी तरह का एक्शन लेने से इनकार कर दिया.

    पति की बेवफाई और पुलिस की बेरुखी से परेशान सायरा अब भी इंसाफ की गुहार लगा रही है. इस मामले में सायरा की मदद के लिए सामाजिक कार्यकर्ता भी आगे आए है. जिला पंचायत सदस्य और महिला संगठनों से जुड़ी मधु बंसल ने कहा है कि वो सायरा की लड़ाई खुद लड़ेगी और उसे इंसाफ दिलाएगी.

    Tags: Rajya sabha, Triple talaq

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर