Home /News /madhya-pradesh /

viloent class between 2 groups in neemuch over placing hanuman murti near dargah section 144 imposed cgpg

नीमच में दो पक्षों में तनाव, पत्थरबाजी की घटना के बाद इलाके में धारा-144 लागू

Neemuch Violence News: मध्य प्रदेश के नीमच में मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया.

Neemuch Violence News: मध्य प्रदेश के नीमच में मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया.

Neemuch Communal Clash: मध्य प्रदेश के नीमच में एक दरगाह के पास भगवान हनुमान की एक मूर्ति रखने को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए. झड़प के दौरान कुछ लोगों ने पथराव किया जिसमें 3-4 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. फिलहाल प्रशासन ने नीमच इलाके में धारा 144 लगा दी है.

अधिक पढ़ें ...

नीमच. मध्य प्रदेश के नीमच में दो पक्ष आपस में भिड़ गए. मिली जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने एक दरगाह के पास भगवान हनुमान की एक मूर्ति रख दी थी. इस वजह से पुराने कचारी क्षेत्र में दो समूहों में झड़प हो गई. झड़प के दौरान कुछ लोगों ने पथराव किया जिसमें 3-4 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं, लेकिन कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ. नीमच एमपी ने कहा कि पर्याप्त पुलिस बल इलाके में तैनात कर दी गई है. फिलहाल शासन ने नीमच इलाके में धारा 144 लगा दी है.

मध्य प्रदेश के नीमच शहर के पुरानी कचहरी क्षेत्र में सोमवार रात दरगाह के पास की जमीन पर भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया. इस दौरान कुछ देर के लिए क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. दोनों पक्ष आमने-सामने हुए और पथराव हुआ. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई. पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भी भांजी. नीमच एसपी सूरज वर्मा का कहना है कि प्रशासन ने हालात को देखते हुए नीमच सिटी क्षेत्र में धारा 144 लागू की है.

जानें क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक नीमच के पुरानी कचहरी इलाके में दगराह की जमीन है. सोमवार शाम को इसी जमीन पर कुछ लोग हनुमानजी की मूर्ती स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान दगराह में मौजूद कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया. देर रात विवाद और बढ़ गया. अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गई. इस दौरान कुछ लोगों ने गाड़ी में आग भी लगा दी.

ये भी पढ़ें:  गुना पुलिस हत्याकांड: एक और आरोपी ढेर, राजस्थान भागने की फिराक में था, पिस्टल भी बरामद 

विवाद शांत करने के लिए पुलिस ने दोनों को समझाइश भी दी. उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम भी बुलाया. इस बीच इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. भीड़ में काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजीं.

Tags: Mp news, Neemuch news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर