Home /News /madhya-pradesh /

देश के छोटे शहर का युवा बना दुनिया का बड़ा डॉक्टर

देश के छोटे शहर का युवा बना दुनिया का बड़ा डॉक्टर

डॉ जुबेर खान के लिए यूके और यूएसए से भी बुलावा है लेकिन वे भारत में ही अपनी सेवा देना चाहते हैं.

डॉ जुबेर खान के लिए यूके और यूएसए से भी बुलावा है लेकिन वे भारत में ही अपनी सेवा देना चाहते हैं.

डॉक्टर जुबेर देश को बेहतरीन कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर की सेवा देना चाहते हैं. डॉ जुबेर खान के लिए यूके और यूएसए से भी बुलावा है लेकिन वे भारत में ही अपनी सेवा देना चाहते हैं.

    मध्य प्रदेश के नीमच जिले के छोटे से गाँव रतनगढ़ की गलियों से निकलकर एक युवा देश का इतना बड़ा डॉक्टर बन जाएगा यह किसी ने नहीं सोचा होगा.

    News18 आपको बता रहा है एक ऐसे युवा के बारे में जो देश के एक बड़े कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर बनकर नीमच का नाम रोशन कर रहे हैं.

    रतनगढ़ के कृषि विभाग में सहायक विस्तार अधिकारी हाजी इस्माइल खान के बेटे जुबेर खान ने रतनगढ़ के एक छोटे से विद्यालय से अपने करियर की शुरुआत की. गाँव के सेफिया मिडिल स्कूल से पढ़ाई कर उसके बाद रतनगढ़ से ही अपनी हाई सेकेंडरी की पढ़ाई ख़त्म कर इंदौर चले गए, जहां से एमजीएम एमबीबीएस करके अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमएस किया और सीनियर रेसीडेंसी नैनीताल से करके इन्होंने कोयम्बटूर से हेड एन नेक की सर्जरी में फ्लोशिप की.

    डॉ. जुबेर खान के दो इंटरनेशनल रिसर्च पेपर भी पब्लिश हुए जिसमें एक पेपर हेड एन्ड नेक कैंसर में अमेरिकन जनरल तथा दूसरा थाइरेट कैंसर पर यूरोपियन जनरल में पब्लिश हुए.

    अभी डॉ. जुबेर हेड एन नेक में स्लोन कैंसर सेंटर USA से फेलोशिप कर रहे हैं. अपनी आगे की पढ़ाई कर डॉक्टर जुबेर देश को बेहतरीन कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर की सेवा देना चाहते हैं. डॉ जुबेर खान के लिए यूके और यूएसए से भी बुलावा है लेकिन वे भारत में ही अपनी सेवा देना चाहते हैं.

    डॉक्टर जुबेर खान का कहना हैं कि समाज के अन्य हिस्सों के साथ चिकित्सा के क्षेत्र में भी गिरावट आयी है. उनका मानना है कि गिरावट का बड़ा कारण कॉर्पोरेट का इस पेशे में इन्वॉल्वमेंट है.

    Tags: Madhya pradesh news, Neemuch news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर