एमपी में नहीं खुलेंगे नए कोविड सेंटर, अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बना रही शिवराज सरकार

मध्य प्रदेश में कोरोना ने जबरदस्त रफ्तार पकड़ ली है. (File)

मध्य प्रदेश में कोरोना ने जबरदस्त रफ्तार पकड़ ली है. (File)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) के बढ़ते मरीजों को देखते हुए शिवराज सरकार अस्पतालों (Hospital) में आइसोलेशन वार्ड बनाने पर जोर दे रही है. इस बार सरकार कोविड सेंटरों (Covid Centers) की संख्या बढ़ाने वाली नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 6:01 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) की पहली लहर के दौरान प्रदेश भर में कोविड सेंटर (Covid Center) बनाए थे. इन कोविड सेंटर में लोगों का फ्री में इलाज होता था, लेकिन अब इन कोरोना सेंटरों से ज्यादा सरकार का फोकस अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने पर है. इस नई व्यवस्था से आयुष्मान कार्ड धारियों को इसका नि:शुल्क लाभ मिलेगा, लेकिन, बाकी को अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी.

प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना सेंटर की जरूरत नहीं है. हम अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बना रहे हैं, ताकि मरीजों को सभी सुविधा मिल जाएं और आर्थिक गतिविधियां प्रभावित ना हों. इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. अभी सिर्फ संडे का लॉकडाउन है. मैं खुद कोरोना की मॉनिटरिंग रोजाना कर रहा हूं.

भोपाल लॉकडाउन: छावनी बनी राजधानी, 200 से ज्यादा चेकिंग पॉइंट बनाएं, कंटेनमेंट इलाकों की ड्रोन से निगरानी

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने शहरवासियों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए लोगों से त्योहार मनाने की अपील की हैं. उन्होंने कहा कि शहर में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, जो चिंता का विषय है. त्योहार मनाने को लेकर हमने गाइडलाइन जारी की है. लोग घरों में ही रहें. त्यौहार की जो परंपराएं है उनका गाइडलाइन के दायरे में रहकर पालन करने की अपील की है.
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती चेन और मामलें को लेकर प्रशासन गंभीर हैं. जहां ज्यादा पेसेंट आ रहें है, वहां कंटेनमेंट एरिया घोषित किया जा रहा है. इसके अलावा कोरोना पाजिटिव मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में भी किया जा रहा है. लगातार वीडियो काल के जरिये डॉक्टर उनसे बात कर रहें हैं. इसके अलावा जरूरत होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है. लगातार इसकी मानिटिरिंग भी की जा रही है.

डीआईजी इरशाद वली ने की यह अपील

भोपाल में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रविवार को पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है. हालांकि त्यौहार के चलते जिला प्रशासन के द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है. जिसमें सीमित संख्या के साथ त्यौहार मनाने की अनुमति दी गई है, जिसको लेकर भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि लोग सांकेतिक रूप से त्यौहार मनाएं, ऐसी व्यवस्था की गई हैं. क्योकि आज लॉकडाउन है ,तो लोगों से लगातार अपील भी की जा रही हैं कि वो घर में ही रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज