लाइव टीवी

मंत्री इमरती देवी का आपत्तिजनक बयान, कहा- 'हम कांग्रेसी हाथी हैं, चलते रहते हैं और कुत्ते...'

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 24, 2020, 7:10 PM IST
मंत्री इमरती देवी का आपत्तिजनक बयान, कहा- 'हम कांग्रेसी हाथी हैं, चलते रहते हैं और कुत्ते...'
मंत्री इमरती देवी एक फिर अपने बयान की वजह से चर्चा में हैं

शुक्रवार को मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) के बिगड़े बोल सामने आए हैं. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कांग्रेस की तुलना हाथी से करते हुए विपक्ष को कुत्ता बता दिया. इसके बाद पूरे एमपी की राजनीति में उबाल आ गया है.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर ज़िले के भगवत सहाय सभागार में शुक्रवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बेटियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम करने वाली बेटियों के सम्मान समारोह में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी अतिथि के रुप में पहुंचीं थीं. इमरती देवी ने मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) को बेटियों की सच्ची रक्षक बताते हुए कई योजनाएं चलाने का भरोसा दिलाया. इस कार्यक्रम के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए इमरती देवी कुछ ऐसा बोल गईं कि सारे प्रदेश में ये बात चर्चा का विषय बन गई.

इमरती देवी का आपत्तिजनक बयान
इसी दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए इमरती देवी ने बीजेपी पर पलटवार भी किया. राजगढ़ की घटना के बाद कलेक्टर को लेकर चल रही खींचतान और बीजेपी के आंदोलन पर जब इमरती देवी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, 'हम कांग्रेसी हाथी हैं, चलते रहते हैं और कुत्ते भौंकते रहते हैं. हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है.'

'इमरती देवी का बयान कांग्रेस की संस्कृति'

इमरती देवी ने कांग्रेस को हाथी और विपक्ष की तुलना कुत्ते से की तो बीजेपी ने भी विरोध जताया है. ग्वालियर के बीजेपी सांसद विवेक शेजवलकर ने इमरती देवी के बयान की निंदा की है. शेजवलकर ने कहा कि इमरती देवी कांग्रेस की संस्कृति के अनुरुप ही बयान दे रहीं हैं. विवेक शेजवलकर ने कहा कि इमरती देवी का बयान टिप्पणी करने लायक भी नहीं है.

अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहीं हैं इमरती देवी
ये पहला मौका नहीं है जब कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के बिगड़े बोल सामने आए हैं. इससे पहले भी इमरती देवी अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहीं हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्टर समर्थक मंत्री इमरती देवी इससे पहले भी अजीबो-गरीब बयान दे चुकी हैं. पहले इमरती ने कहा था कि महाराज सिंधिया कहेंगे तो झाड़ू भी लगाउंगी, तो एक बार सिंधिया को भगवान बताते हुए उन्होंने कहा था कि महाराज मेरे लिए भगवान हैं, घर में उनकी तस्वीर लगाकर रोजाना पूजा करती हूं.ये भी पढ़ें - 
MP: अब छोटे शहरों के माफिया राज के खिलाफ कार्रवाई करेगी कमलनाथ सरकार, बनाया एक्शन प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 6:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर