Indore News: दिग्विजय सिंह के ‘वाह महाराज’ पर सिंधिया बोले- उन्होंने जो कहा मैं समझ गया, मैंने जो कहा वह समझ गए

पीएम मोदी ने सिंधिया की राज्यसभा में जमकर तारीफ की. (फाइल फोटो)

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार किसानों के हित के लिए काम करती रहेगी.

  • Share this:
इंदौर. MPCA की बैठक में शामिल होने इंदौर पहुंचे बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पू्र्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि राज्यसभा में उन्होंने जो कहा वो मैं समझ गया और मैंने जो कहा वो वह समझ गए. आप लोग भी समझ गए होंगे.

एयरपोर्ट पर सिंधिया का स्वागत करने जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पर्यटन और संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिसोदिया भी इंदौर पहुंचे थे, लेकिन वो एयरपोर्ट से ही सड़क मार्ग से भोपाल रवाना हो गए.

सिंधिया ने कहा कि उत्तराखंड के चमोली में हुई घटना बहुत दुखद है. पूरा देश उत्तराखंड के निवासियों के साथ है. उत्तराखंड और केन्द्र सरकार साथ मिलकर हरसंभव सहायता करने की कोशिश कर रही हैं. एक तरफ कोरोना की मार, दूसरी ओर ग्लेशियर की. भगवान प्रभावितों और उनके परिवारों को दुख सहने की शक्ति दें.



सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिए जाने के विवाद पर सिंधिया ने कहा कि देश के हर व्यक्ति को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, उसमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं. जहां तक तीन कृषि सुधार कानूनों की बात है तो ये कानून किसानों के हित मे हैं. हमारी सरकार किसानों के विकास और प्रगति के लिए कटिबद्ध है. हमारे प्रधानमंत्री ने किसानों के हित में कई कदम उठाए हैं. चाहे किसान सम्मान निधि हो, चाहे फसल बीमा योजना हो, चाहे समर्थन मूल्य पर खरीदी हो, पिछले 5-6 वर्षों में 40 गुना से 300 गुना खरीदी हुई है.

राज्यसभा सांसद ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के लिए दिल की गहराइयों से समर्पित रहेगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भी एक ही मिशन से काम कर रही है कि प्रदेश की प्रगति और विकास हो. सरकार में कोई मंत्री हो या संगठन में कोई व्यक्ति हो सबका एक ही ध्येय है कि झण्डा ऊंचा रहे. ये सरकार जनसेवा के लिए समर्पित है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.