Home /News /madhya-pradesh /

20 साल की मेहनत के बाद इस शख्स की चमकी किस्मत, पन्ना में मिला चौथा सबसे बड़ा हीरा; जानिए कीमत

20 साल की मेहनत के बाद इस शख्स की चमकी किस्मत, पन्ना में मिला चौथा सबसे बड़ा हीरा; जानिए कीमत

Big Diamond Sparkle. पन्ना में मिले बेर की साइज के इस हीरे की 24 फरवरी को नीलामी होगी

Big Diamond Sparkle. पन्ना में मिले बेर की साइज के इस हीरे की 24 फरवरी को नीलामी होगी

Interesting NEWS. अनमोल रत्न हीरे के लिए विश्वविख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना की धरती ने एक बार फिर बेशकीमती हीरा उगला है. एक मध्यमवर्गीय कारोबारी को पूरे 20 साल की प्रतीक्षा के बाद 26.11 कैरेट का जैम क्वालिटी का हीरा मिला है. इसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ से ज्यादा है. फिलहाल इसे हीरा कार्यालय में जमा करा दिया गया है. 24 फरवरी को इसकी नीलामी होगी. हीरा नीलाम होने के बाद 12 परसेंट रॉयल्टी और 1 परसेंट टीडीएस काटकर बाकी रकम मालिक के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

पन्ना. पन्ना की धरती से फिर से बेशकीमती हीरा (Diamond) उगला है. इस बार एक मध्यमवर्गीय कारोबारी की किस्मत चमकी है. हीरा बेर के बराबर है और अब तक यहां से मिले हीरों में चौथा सबसे बड़ा हीरा है. इसकी कीमत एक करोड़ से ज्यादा की होगी. पढ़िए कैसे एक माध्यम वर्गीय कारोबारी और उसके साथियों की किस्मत एक हीरे से बदलने जा रही है.

अनमोल रत्न हीरे के लिए विश्वविख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना की धरती ने एक बार फिर बेशकीमती हीरा उगला है. एक मध्यमवर्गीय कारोबारी को पूरे 20 साल की प्रतीक्षा के बाद 26.11 कैरेट का जैम क्वालिटी का हीरा मिला है. फिलहाल इसे हीरा कार्यालय में जमा करा दिया गया है. 24 फरवरी को इसकी नीलामी होगी.

26.11 कैरेट का हीरा
पन्ना जिले में एक बार फिर एक मध्यवर्गीय कारोबारी की किस्मत रातों रात चमक गई. पन्ना नगर किशोरगंज मोहल्ला में रहने वाले सुशील शुक्ला को 26.11 कैरेट का बहुमूल्य रत्न हीरा मिला है. शुक्ला करीब 20 साल से पन्ना की धरती में हीरे की तलाश कर रहे थे. वो उथली खदानों में लगातार मेहनत कर रहे थे. लेकिन हीरा नही मिला. लेकिन सुशील शुक्ला ने हार नहीं मानीं. उन्होंने फिर से हीरा कार्यालय से कृष्ण कल्याणपुर की उथली हीरा खदान का पट्टा जारी करवाया और देखिए उनकी किस्मत खुल गयी.

ये भी पढ़ें- गुना के युवा CA और व्यापारी ने सांसारिक जीवन छोड़ वैराग्य अपनाया, विद्यासागर महाराज से ली दीक्षा, Photos

1 करोड़ से ज्यादा का हीरा
सुशील शुक्ला ने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर खदान में काम शुरू किया. और जल्द ही 26.11 कैरेट का जैम क्वालिटी का हीरा मिल गया. पहले तो उन्हें यकीन नहीं हुआ. फिर सभी खुशी से उछल पड़े. हीरे की पुष्टि होते ही उन्होंने हीरा कार्यालय में हीरा जमा करा दिया. अब इस हीरे को 24 फरवरी को होने वाली नीलामी में रखा जाएगा. हीरा नीलाम होने के बाद 12 परसेंट रॉयल्टी और 1 परसेंट टीडीएस काटकर बाकी रकम सुशील शुक्ला के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- VIDEO: गांव तक नहीं पहुंच सकी एंबुलेंस तो बीमार बुआ को पीठ पर लादकर 2 KM तक दौड़ा भतीजा

20 साल बाद चमकी किस्मत
हीरा पाने वाले कारोबारी सुशील शुक्ला ने बताया कि वह एक मध्यवर्गीय परिवार के हैं. ईंट भट्टा का छोटा सा काम कर अपने परिवार का पालन पोषण करते रहे हैं. ईंट भट्टा के काम के साथ साथ 20 साल से लगातार हीरा की तलाश भी कर रहे थे. लेकिन उन्हें हीरा नहीं मिला. लेकिन फिर भी उम्मीद नहीं छोड़ी और पन्ना की रत्नगर्भा धरती पर विश्वास कर मेहनत करते रहे. आखिरकार पन्ना ने उन्हें वो खुशी दे ही दी जिसका उन्हें 20 साल से इंतजार था. सुशील शुक्ला ने कहा इस हीरे से मिला पैसा वो अपने कारोबार में लगाएंगे. धंधा बढ़ाएंगे.

अब तक का चौथा बड़ा हीरा
हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया पन्ना जिले में मिलने वाला ये अब तक का सबसे बड़ा हीरा है. इससे पहले 1961 में सबसे बड़ा 44.33 कैरेट का हीरा मिला था. उसके बाद 2018 में 42.29 और 2019 में 29.46 कैरेट का हीरा मिला था. उसके बाद यह चौथा बड़ा हीरा है जो 26.11 कैरेट का है. इस हीरे की अनुमानित कीमत एक करोड़ से ज्यादा होने का अनुमान है.

Tags: Diamond mining, Madhya pradesh latest news, Panna news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर