Home /News /madhya-pradesh /

नोएडा के कारोबारी को पन्ना में मिला 4.57 कैरेट का हीरा, चमक गई किस्मत, जानिए कीमत

नोएडा के कारोबारी को पन्ना में मिला 4.57 कैरेट का हीरा, चमक गई किस्मत, जानिए कीमत

Panna Diamond News. जिस  व्यवसायी का ये हीरा निकला है वो पेशे से बिल्डर है.

Panna Diamond News. जिस व्यवसायी का ये हीरा निकला है वो पेशे से बिल्डर है.

Panna ki Khabar. बेशकीमती हीरों के लिए विश्व विख्यात नगरी पन्ना में उत्तर प्रदेश नोएडा के रहने वाले राणा प्रताप सिंह की किस्मत चमक गई है. उन्हें खुदाई के दौरान 4.57 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है. ये हीरा पन्ना की भरका उथली खदान ने उगला. इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी गयी है. हीरा फिलहाल जमा करा दिया गया है. 22 फरवरी को उसकी बोली लगायी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

पन्ना. पन्ना की खदानों (Panna Diamond Mine) ने फिर बेशकीमती हीरा उगला है. इस बार नोएडा के एक व्यवसायी की किस्मत खुल गयी है. पूरे 4.57 कैरेट का हीरा निकला है. इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी गयी है. हीरा फिलहाल जमा करा दिया गया है. 22 फरवरी को उसकी बोली लगायी जाएगी.

बेशकीमती हीरों के लिए विश्व विख्यात नगरी पन्ना में उत्तर प्रदेश नोएडा के रहने वाले राणा प्रताप सिंह की किस्मत चमक गई है. उन्हें खुदाई के दौरान 4.57 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है. ये हीरा पन्ना की भरका उथली खदान ने उगला. राणा प्रताप सिंह ने इसे पन्ना के हीरा कार्यालय में जमा कर दिया है. यह हीरा 22 फरवरी को आयोजित होने वाली हीरा नीलामी में रखा जाएगा.

ऐसे आए नोएडा से पन्ना
राणा प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले हैं और बिल्डिंग मटेरियल का छोटा सा कारोबार करते रहे हैं. राणा प्रताप सिंह ने बताया कि उनकी दुकान में पन्ना का मनोज कुमार दास, सतना का गौतम मित्री दोनों लड़के काम करते थे. उन्होंने पन्ना के हीरा के विषय में बताया था. कुछ समय के लिए उन्हें विश्वास नही हुआ. लेकिन लड़कों के बार कहने पर प्रेरित हुए और पन्ना आकर खदान लगाई.

ये भी पढ़ें- पेंच टाइगर रिजर्व की ये सुपर मॉम है 16 बच्चों की अम्मा, जलवा देख हो जाएंगे रोमांचित Video

25 लाख का हीरा
राणा प्रताप सिंह ने अपना कंस्ट्रक्शन का काम मुनीम को सौपकर पन्ना में 9 सितंबर 2021 को हीरा कार्यालय से भरका नाम के स्थान का पट्टा जारी करवाया. हीरा खदान में काम शुरू करवाया गया. करीब 4 महीने की मेहनत के बाद अब उनकी खदान में बेशकीमती 4.57 कैरेट का हीरा मिला है. नियम के मुताबिक राणा प्रताप सिंह ने ये हीरा, पन्ना के हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है. इस हीरे को 22 फरवरी को होने वाली हीरा नीलामी में रखा जाएगा. नीलाम होने के बाद हीरा धारक राणा प्रपात सिंह को 12% रॉयल्टी और 1% का डीडीएस काटकर बाकी रकम उनके खाते में भेज दी जाएगी.

Tags: Diamond, Madhya pradesh latest news, Panna news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर