लाइव टीवी

 खाना खाने के चक्कर में डॉक्टर ने जिंदा युवक को किया मृत घोषित

DILIP KUMAR | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 4, 2018, 5:00 PM IST
 खाना खाने के चक्कर में डॉक्टर ने जिंदा युवक को किया मृत घोषित
पन्ना में युवक की मौत ETV/News18

नन्ही पवई में एक 19 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. परिजन युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने नब्ज देखकर मृत घोषित कर दिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके बाद शव में हलचल हुई लेकिन डॉक्टर ने खाना खाने के बाद उसे देखने की बात कही.

  • Share this:
बुंदेलखंड के पन्ना में एक बार फिर डॉक्टर पर जिंदा युवक को मृत घोषित करने का आरोप लगा है. यहां मृतक के परिजनों ने अस्पताल के बाहर हंगामा किया. आक्रोशित परिजनों को शान्त करने के लिए एसडीएम और पुलिस को घंटों मशक्कत करनी पड़ी. गुस्साए परिजन जॉंच कर डॉक्टर पर कार्यवाही करने के आश्वासन के बाद शांत हुए.

दरअसल, पन्ना जिले के नन्ही पवई में एक 19 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. परिजन युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने नब्ज देखकर मृत घोषित कर दिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. युवक का पोस्टमार्टम हो पाता इससे पहले युवक के शरीर में हरकत हुई तो परिजने उसे फिर से डॉक्टर एमएल चौधरी के पास ले गए. इस बीच डॉक्टर अस्पताल छोड़ अपने घर चले गए थे. परिजनों ने डॉक्टर से युवक को फिर से देखने की गुहार लगाई, लेकिन डॉक्टर ने खाना खाने के बाद देखने की बात कहकर परिजनों को टरका दिया.

परिजनों ने युवक की जान खतरे में देख आनन-फानन में पड़ौसी जिले कटनी अस्पताल ले जाकर दिखाने के लिए निकल पड़े. इस बीच युवक ने पवई से कटनी जाते समय दम तोड़ दिया. परिजन शव को गौसदन से लौटाकर पवई अस्पताल ले गए, जहां अस्पताल के सामने शव रखकर हंगामा किया. मामले को बढ़ता देख पुलिस और एसडीएम ने अस्पताल पहुंच कर मामले को संभाला. एसडीएम अभिषेक सिंह ठाकुर की समझाइस और आश्वासन के बाद परिजन शांत हुए. एसडीएम ने डॉक्टर की कथित लापरवाही पर जॉंच के आदेश दे दिए है.

यह भी पढ़े-

MP में संकट में अन्नदाता, चार दिन में तीसरे किसान ने की खुदकुशी की कोशिश

भाईदूज पर बहन से बिछड़ गए दो भाई, टीका कराकर लौट रहे युवकों की मौत

पति के शक से बिखर गया परिवार, महिला ने दो बच्चों के साथ मौत को लगाया गले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2018, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...