पन्ना के प्रतिष्ठित हीरा व्यापारी रतन जड़िया हत्याकांड में महिला सहित तीन को उम्रकैद
Panna News in Hindi

पन्ना के प्रतिष्ठित हीरा व्यापारी रतन जड़िया हत्याकांड में महिला सहित तीन को उम्रकैद
पुलिस अभिरक्षा में आरोपी महिला.

मध्य प्रदेश के पन्ना की विशेष अदालत ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए प्रतिष्ठित हीरा व्यवसायी रतन जड़िया के हत्यारों को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के पन्ना की विशेष अदालत ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए प्रतिष्ठित हीरा व्यवसायी रतन जड़िया के हत्यारों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. हत्याकांड में शामिल एक महिला सहित कुल चार लोगों पर सजा के साथ ही जुर्माना भी लगाया गया है.हत्या लूट डकैती ओर साक्ष्य छिपाने की धारा 302, 394,397 ओर धारा 407 में अलग अलग सजा सुनाई गई है. 23 फरवरी 2016 की रात 4 आरोपियों ने रतन जड़िया के घर मे घुसकर उनकी बेरहमी से हत्या कर दी थी.

जानकारी के अनुसार जिस दिन इस वारदात को अंजाम दिया गया, उसके कुछ दिन पहले से मृतक के परिजन मुम्बई गए हुए थे. घटना के पूर्व पन्ना में ऐसी भी चर्चा थी कि हीरा व्यवसायी जड़िया को कथित तौर पर एक बड़ा हीरा मिला है. इसी हीरे के लालच में आकर इन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था. इसमें से दो आरोपी मृतक के पूर्व परिचित भी थे.

आरोपियों ने पहले तो रतन जड़िया का गला घोंटा फिर पैरों के अंगूठे में करेंट के तार लगा दिए ताकि ये लगे कि करेंट से मौत हुई है. लूट और हत्या करने के बाद आरोपियों ने रतन जड़िया के मकान का ताला बाहर से बंद कर दिया था. दो दिनों के बाद मकान से बदबू आने पर किरायेदार द्वारा पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर देखा तो सभी के होश उड़ गए थे. पुलिस ने मौके पर बारीकी से छानबीन की. वैज्ञानिक अधिकारी और डॉग स्क्वॉड की मदद से आरोपियों तक पहुंचने में सफलता हासिल की. इस जघन्य हत्याकांड में 1 महिला सहित 3 आरोपी शामिल थे. जिनमें 2 आरोपी यूपी ओर 2 आरोपी एमपी के थे.



(दिलीप शर्मा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading