VIDEO : पन्ना का नायाब हीरा देखो अब किसकी किस्मत में दमकेगा!

9 अक्टूबर 2018 को पन्ना के कृष्णा कल्याणपुर स्थित पटी बजरिया की सरकारी खदान में मोतीलाल प्रजापति नाम के मज़दूर ने ये हीरा ढूंढा था

Sanjay Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 1, 2019, 4:21 PM IST
Sanjay Tiwari
Sanjay Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 1, 2019, 4:21 PM IST
पन्ना की खदान से निकले नायाब और बेशकीमती हीरे को उसके खरीददार मिल गए. हीरा ढाई करोड़ से ज़्यादा में बिका. इस अनमोल हीरे को ख़रीदने के लिए देश के बड़े-बड़े घराने संपर्क कर रहे थे.

पन्ना की खदान से पिछले दिनों एक आम मज़दूर को खुदाई के दौरान ये हीरा मिला था. नाप-तौल करने पर ये 42.59 कैरेट का जेम क्वालिटी का निकला.बस तब से इस हीरे की बिक्री का इंतज़ार था. कई लोगों ने ऑफर दिया. 29 दिसम्बर 2018 को हीरे की नीलामी हुई और आखिर में झांसी के सर्राफा व्यवसायी राहुल अग्रवाल ने बोली जीती.

ये भी पढ़ें -CM कमलनाथ बोले- मोदी सरकार का आख़िरी बजट भी छलावा

राहुल अग्रवाल ने सबसे ज़्यादा 2 करोड़ 55 लाख 54 हजार रुपए की बोली लगायी. इस सर्वाधिक बोली पर हीरा नीलाम हो गया. आज राहुल अग्रवाल ने पूरा पैसा जमा कराया और हीरा उन्हें सौंप दिया गया. राहुल का दावा है कि इस हीरे को खरीदने के लिए देश-विदेश के कई बड़े घराने उनके संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें - सरकार जाते ही ठन-ठन गोपाल हुई बीजेपी? अब 5 रुपए का चंदा भी मंज़ूर

9 अक्टूबर 2018 को पन्ना के कृष्णा कल्याणपुर स्थित पटी बजरिया की सरकारी खदान में मोतीलाल प्रजापति नाम के मज़दूर ने ये हीरा ढूंढा था. हीरे की बिक्री में मिले पैसे से 12% टैक्स और रॉयल्टी काटकर बाकी पैसा मोतीलाल को दे दिया जाएगा. हीरा अधिकारी का कहना है पिछले 50 साल में ये दूसरा सबसे बड़ा हीरा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...