लाइव टीवी

पन्ना: आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक 27 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Sanjay Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 26, 2019, 7:52 AM IST
पन्ना: आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक 27 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
पन्ना में जिला संयोजक को 27 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

पन्ना (panna) जिले में लोकायुक्त सागर की टीम ने आदिम जाति कल्याण विभाग (tribal welfare department) के जिला संयोजक साबित खान को 27 हजार की रिश्वत (bribe) लेते हुए गिरफ्तार (arrest) किया है.

  • Share this:
पन्ना. मध्यप्रदेश के पन्ना (panna) जिले में लोकायुक्त सागर की टीम ने आदिम जाति कल्याण विभाग (tribal welfare department) के जिला संयोजक साबित खान को 27 हजार की रिश्वत (bribe) लेते हुए गिरफ्तार (arrest) किया है. जिला संयोजक साबिद खान ने छात्रावास प्रभारी से 27 हजार की रिश्वत मांगी की थी. आरोपी साबिद खान ने हॉस्टल में साईकिल स्टैंड बनवाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

छात्रावास में साइकिल स्टैंड बनवाने के एवज में मांगी थी रकम

पन्ना की नई कलेक्ट्रेट भवन में तब हलचल मच गई, जब आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक साबित खान के कार्यालय में लोकायुक्त पुलिस ने अचानक उन्हें 27 की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया. जानकारी के अनुसार श्रीमती कृष्णा सोनी अधीक्षिका कन्या पोस्टमैट्रिक छात्रावास इंद्रपुरी कालोनी द्वारा लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक सागर के नाम शिकायत की गयी थी. शिकायत में कहा गया था कि छात्रावास में साईकिल स्टैंड का निर्माण कार्य करीब 6 माह पूर्व स्वीकृत हुआ था जिसकी कुल स्वीकृत राशि 1 लाख 87 हजार रूपये पर 15 प्रतिशत की राशि रिश्वत के रूप में आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक द्वारा मांगी जा रही है और राशि नही देने पर उनके द्वारा परेशान किया जा रहा है.

साबित खान का स्वास्थ्य खराब के चलते डॉक्टर की टीम मौके पर बुलाई गई

लोकायुक्त पुलिस द्वारा अधीक्षिका की शिकायत का सत्यापन पन्ना में छात्रावास अधीक्षिका और जिला संयोजक के बीच हुई बात-चीत की वॉइस रिकार्डिंग के जरिये किया गया. रिश्वत के रूप में 27 हजार रूपये की राशि जैसे ही दी  की गयी लोकायुक्त पुलिस की मौजूद टीम ने छापेमारी कर आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. वहीं अचानक लोकायुक्त पुलिस पहुंचने पर आरोपी जिला संयोजक ने बाहर निकलने का प्रयास किया. बताया जा रहा है कि जैसे ही साबित खान को रंगे हाथों दबोचा गया तभी आरोपी का बीपी और शुगर लेवल आउट ऑफ कंट्रोल होने लगा. आनन-फानन में लोकायुक्त पुलिस ने डॉक्टर की टीम को बुलाकर उनका स्वस्थ स्वास्थ्य परीक्षण करवाया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

यह भी पढ़ें- व्यापम घोटाला: आरक्षक भर्ती परीक्षा 2013 केस में 30 दोषियों को 7 साल, एक को 10 साल की सजा

यह भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बदला Twitter स्टेटस, कांग्रेस नेता की जगह लिखा पब्लिक सर्वेंट
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 7:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...