एक साथ 8 डॉक्टरों के तबादले से अस्पताल की व्यवस्था चौपट

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 21, 2017, 3:11 PM IST
एक साथ 8 डॉक्टरों के तबादले से अस्पताल की व्यवस्था चौपट
जिला चिकित्सालय पन्ना, फोटो- ईटीवी

मध्य प्रदेश में पन्ना का जिला अस्पताल में एक साथ 8 डॉक्टरों के तबादले के कारण यहां हालत और भी बदतर हो सकते हैं.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में पन्ना का जिला अस्पताल अपनी बदहाल व्यवस्था के लिये हमेशा ही सुर्खियों में रहता है. अस्पताल की व्यवस्थाएं कब सुधरेंगी ये कहना मुश्किल है, लेकिन इस अस्पताल से एक साथ 8 डॉक्टरों के तबादले के कारण यहां हालत और भी बदतर हो सकते हैं.

पन्ना जिला अस्पताल में पहले से ही डॉक्टरों की कमी है. उसपर स्वास्थ्य विभाग की हाल ही जारी तबादला सूची में यहां के 8 डॉक्टरों का तबादला कर दिया गया है. एक साथ 8 डाॅक्टरो का स्थानांतरण हो जाने से जिले के मरीजों की हालत और खराब हो सकती है.

डॉक्टरों के इस तबादले से स्थानीय लोगों में भारी नाराजगी है. लोगों का कहना है कि मशीनों और दवाईयों की कमी के कारण पहले ही यहां के लोग परेशान थे. उसपर एक साथ 8 डॉक्टरों के तबादले ने रही सही कसर भी पूरी कर दी है.

जरुरत इस बात की थी कि इस अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए पहले यहां नए डॉक्टरों की व्यवस्था की जाती उसके बाद भले ही मौजूदा डॉक्टरों का तबादला किया जाता.

राजनैतिक दलों ने इस मुद्दे को लेकर भी राजनीति शुरु कर दी है. कैबिनेट मंत्री कुसुम मेंहदले का ये गृह जिला है. ऐसे में उनके विरोधी पन्ना जिला अस्पताल की बदहाली को उनकी मंत्रीजी की नाकामी से जोड़ रहे हैं.

पन्ना के पूर्व विधायक कांग्रेस के श्रीकांत दुबे ने इस मामले में सरकार पर जिले की अनदेखी करने का आरोप लगया है. उनका कहना है कि यदि ये फैसला वापस नहीं लिया जाता तो वे जनता को साथ लेकर इसके खिलाफ आंदोलन छेडेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2017, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...