पन्ना: कार छोड़कर भागे शिकारी, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त

शिकारियों द्वारा छोड़ी गई कार से वन कर्मियों को पत्थर की खदानों में इस्तेमाल किया जाने वाला विस्फोटक पदार्थ मिला. इसके साथ ही कार की डिक्‍की से सांभर का सींग, एक किलो जीआई तार, कुल्हाड़ी, एयरगन, सागवान की सिल्ली जब्‍त की गई.

Sanjay Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 16, 2018, 6:07 PM IST
पन्ना: कार छोड़कर भागे शिकारी, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त
वन विभाग द्वारा जब्त सामग्री
Sanjay Tiwari
Sanjay Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 16, 2018, 6:07 PM IST
एमपी के पन्ना के मोहन्द्र व पवई वन परिक्षेत्र के अमले ने रा‍त्रि गश्त के दौरान मझगवा बीट में संदिग्ध अवस्था में खड़ी एक कार जब्‍त की. कार से वन कर्मियों को भारी मात्रा में पत्थर खदानों में प्रयुक्त की जाने वाली विस्फोटक सामग्री व जंगली जानवरों का शिकार करने में इस्तेमाल किए जाने हथियार मिले. कार से सांभर का सींग, 6 नग सागवान की सिल्ली भी जब्त की गई है.

पवई वन परिक्षेत्र अधिकारी शिशुपाल अहिरवार ने बताया कि जंगली जानवरों के शिकार के लिए चार सौ मीटर के क्षेत्र में बिछाए गए जीआई तार से एक गाय, कबरबिज्जू और एक जंगली बिल्ली का शिकार किया गया है. 14 और 15 दिसंबर की रात वन परिक्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में सर्चिंग के दौरान मुडेरा बेरियर की चैकिंग में मझगवा की ओर जा रही कार का पीछा करने पर कार रोककर तीन व्यक्ति फरार हो गए.

शिकारियों द्वारा छोड़ी गई कार से वन कर्मियों को पत्थर की खदानों में इस्तेमाल किया जाने वाला विस्फोटक पदार्थ मिला. इसके साथ ही कार की डिक्‍की से सांभर का सींग, एक किलो जीआई तार, कुल्हाड़ी, एयरगन, सागवान की सिल्ली जब्‍त की गई. वन अधिकारी अहिरवार ने बताया कि वन विभाग की टीम की सतर्कता से कई जंगली जानवरों का शिकार होने से बच गया.

यह भी पढ़ें- अब पन्ना में 2 बच्चों को रेत माफिया के ट्रैक्टर ने कुचला, दोनों की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें-  वन कर्मचारियों की हड़ताल के चलते तेंदुआ, भालू और चीतल का हुआ शिकार

यह भी पढ़ें-   पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघ ने ली तेंदूपत्ता श्रमिक की जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2018, 1:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...