लाइव टीवी

स्कूल बनाने की मांग को लेकर जारी है आमरण अनशन

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 30, 2018, 2:32 PM IST
स्कूल बनाने की मांग को लेकर जारी है आमरण अनशन
स्कूल की मांग को लेकर जारी है अनशन.

अनशन पर बैठे कैलाश त्रिपाठी सहित कई लोगों का आरोप है कि स्थानीय विधायक के कुछ समर्थकों ने स्कूल की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है, यही वजह है कि निर्माण राशि के स्वीकृत होने के 4 महीने के बाद भी स्कूल भवन का निर्माण शुरु नहीं हो सका है.

  • Share this:
दिल्ली में अन्ना का अनशन भले ही समाप्त हो गया हो, लेकिन मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में अन्ना हजारे के एक समर्थक पिछले एक सप्ताह से आमरण अनशल पर बैठे हुए हैं और तपती गर्मी के बीच इनका अनशन अब भी जारी है. अनशन पर बैठे इस व्यक्ति का नाम कैलाश त्रिपाठी है. कैलाश जी की मांग है कि पन्ना जिले के ककरहटी कस्बे में बच्चों के लिए स्कूल का निर्माण किया जाए.

वैसे ये मांग केवल अनशन पर बैठे कैलाशजी की नहीं है, बल्कि पूरा कस्बा ये चाहता है कि कस्बे में बच्चों के लिए एक स्कूल होना बेहद जरूरी है. सरकार ने भी यहां चल रहे छोटे स्कूल का उन्नयन हाईस्कूल के रूप में करा दिया है. यही नहीं भवन निर्माण के लिये 87 लाख रूपए की राशि भी स्वीकृत हो गई है, लेकिन इसके बाद भी स्कूल निर्माण की राह में रोडे़ अटके हुए है.

अनशन पर बैठे कैलाश त्रिपाठी सहित कई लोगों का आरोप है कि स्थानीय गुनोर विधायक के कुछ समर्थकों ने स्कूल की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है, यही वजह है कि निर्माण राशि के स्वीकृत होने के 4 महीने के बाद भी स्कूल भवन का निर्माण शुरु नहीं हो सका है.

इन लोगों को उम्मीद है कि अनशन जैसा कदम उठाने से प्रशासन तथा शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी का ध्यान इस ओर खींचा जा सकेगा. इससे स्कूल के निर्माण में आने वाली तमाम बाधाएं दूर होंगी और इलाके के बच्चों को जल्द ही एक स्कूल मिल सकेगा.

(पन्ना से दिलीप शर्मा की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2018, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...