पन्ना में मिड डे मील के नाम पर हो रहा बच्चों की सेहत से खिलवाड़
Panna News in Hindi

पन्ना में मिड डे मील के नाम पर हो रहा बच्चों की सेहत से खिलवाड़
अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, पन्ना फोटो - ईटीवी

पन्ना में मिड डे मील के नाम पर बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. ताज़ा मामला जिले के अमानगंज का है जहां नन्हें बच्चों की थाली में दूषित खाना परोसा जा रहा है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के पन्ना में मिड डे मील के नाम पर बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. ताज़ा मामला जिले के अमानगंज का है जहां बच्चों की सेहत की परवाह किए बिना नन्हें बच्चों की थाली मे मिड डे मील के नाम पर दूषित खाना परोसा जा रहा है.

कहीं-कहीं तो कच्चा भोजन दिया जा रहा है, जो बच्चों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है.बच्चों की सेहत से जुड़े इस मामले को लेकर अमानगंज नगर पंचायत अध्यक्ष ने मिड डे मील वितरक संस्था को निशाने पर लेते हुए सवाल खड़े किए है.

मामला पन्ना जिले के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और शासकीय बालक माध्यमिक विद्यालय का है. दोनों स्कूलों में बच्चों को कई दिनों से मध्याह्म भोजन मे दिया जाने वाला खाना दूषित और सड़ा हुआ दिया जा रहा है. स्कूल के बच्चों ने कई बार इसकी शिकायत भी प्राचार्य और तहसीलदार से की है लेकिन हर बार बच्चों की आवाज़ बच्चा समझ कर दवा दी जाती है.



बच्चो की शिकायत के बाद अमानगंज नगर पंचायत अध्यक्ष ने मौके पर जाकर मध्याह्म भोजन चेक किया . उनकी मानें तो स्कूल मे बच्चों को जो खाना दिया जा रहा है वह जानवरों तक के खाने के लायक नहीं है.
अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी पन्ना की मानें देवेन्द्रनगर मे केन्द्रीयकृत किचन शेड के माध्यम से धनश्याम सेवा समिति के जरिए ककरहटी, गुनौर, अमानगंज और पवई मे मध्यान भोजन वितरित किया जाता है. चूंकि देवेन्द्रनगर से अमानगंज की दूरी लगभग 60 किलामीटर है जिसके कारण खाने मे बदबू आने लगती है.

( रिपोर्ट- दिलीप शर्मा, पन्ना )
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading