पन्ना में तेंदुए का शिकार, बिजली के फंदे में फंसा मिला शव

कुछ दिन पहले भी कुछ शिकारियों ने जंगल में जंगली जानवरों के शिकार करने के उद्देश्य से बिजली का तार फैलाया था. जिससे सौखी चौधरी नाम के व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई थी.

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 21, 2018, 10:10 AM IST
पन्ना में तेंदुए का शिकार, बिजली के फंदे में फंसा मिला शव
तेंदुआ ( फाइल फोटो )
News18 Madhya Pradesh
Updated: December 21, 2018, 10:10 AM IST
मध्य प्रदेश में पन्ना जिले के शाहनगर वन रेंज में एक तेंदुए का शव पाया गया है. अनुमान है कि तेंदुए का शिकार 6 से 7 दिन पहले किया गया होगा. तेंदुए का शव मिलने की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया. वन विभाग ने अज्ञात शिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वन विभाग की टीम के साथ मौके पर डॉग स्कॉवाड ने सर्चिंग की. इस दौरान नंगे तारों की स्पार्किंग के निशान मिले हैं. मादा तेंदुए की शिकार बिजली के तार में फंसा कर किए जाने की संभावना है. इसके कुछ दिन पहले भी कुछ शिकारियों ने जंगल में जंगली जानवरों के शिकार करने के उद्देश्य से बिजली का तार फैलाया था. जिससे सौखी चौधरी नाम के व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई थी.

बता दें कि कुछ दिन पहले भी पवई रेंज में भारी मात्रा में विस्फोटक और शेर के शिकार में प्रयुक्त होने वाले औजार मिले थे. इसके बाद भी विभाग नहीं चेता और शिकारियों ने एक और शिकार को अंजाम दे दिया. घटना के बाद वन विभाग के काम-काज के तरीकों पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

( पन्ना से संजय की रिपोर्ट )

ये भी पढ़ें- मंदसौर: कुत्ते ने नहीं बल्कि दो भाइयों ने की थी युवक की हत्या

ये भी पढें- पार्टी के बहाने बुलाकर दोस्तों ने की दोस्त की गोली मारकर हत्या

ये भी देखें- VIDEO: वन विभाग की टीम ने दस फीट के अजगर का किया रेस्क्यू
First published: December 21, 2018, 10:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...