गंगा के बाद अब पन्ना की रुंज नदी में तैरती दिखीं लाशें, कमलनाथ ने पूछा- ये क्या हो रहा है शिवराजजी...

पुलिस ने दो लाशों की शिनाख्त कर ली है.

पुलिस ने दो लाशों की शिनाख्त कर ली है.

Panna News: पन्ना की इस घटना पर पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया है कि यह बेहद गंभीर मामला है. गाँवों में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह हो चली है. शवों के मामले की सरकार तत्काल जांच करवाएं.

  • Share this:

पन्ना. यूपी और बिहार में गंगा नदी (Ganga River) में लाशों के सैलाब के बाद अब मध्य प्रदेश की रुंज नदी में कुछ लाशें (Deadbody) बहती दिखीं तो हड़कंप मच गया. गांव वाले कह रहे हैं कि कई लाशें हैं. कुछ पानी के ऊपर और अंदर न जाने कितनी हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन ने सिर्फ दो ही शव होने की पुष्टि की है. साथ ही कहा है ये लाशें कोविड पेशेंट्स की नहीं हैं बल्कि सामान्य मौत हुई थी.

पन्ना जिले से बहने वाली केन की सहायक नदी रुंज में लाशें बहती दिखीं. जिसने भी देखा एकदम ठिठक गया. सबके जहन में गंगा में बह रहा लाशों का ढेर ताज़ा हो आया. लोग ये सोच कर सिहर उठे कि कहीं ये लाशें भी कोरोना पेशेंट्स की तो नहीं. ये लाशें पन्ना जिले के नन्दनपुर गांव के पास नदी किनारे तैरती दिखीं. ये शव किनारे लग गए हैं.

घबरा गए लोग

गांव वालों का कहना है कि कुछ शव पानी के ऊपर हैं और अंदर कितने हैं पता नहीं. एक ग्रामीण ने बताया कि 6 से अधिक लाश से उसने बहती हुई देखी हैं. ग्रामीणों ने बताया नदी में वे अब निस्तार नहींं कर पा रहे हैं. 3 से 4 दिन हो गए हैं लेकिन इन लाशों की सुध लेने कोई नहीं आया. रुंज नदी मुख्यतया पन्ना जिले की सीमा में ही बहती है. संभव है ये मृतक पन्ना जिले के ही होंगे.

Youtube Video

 कोरोना से नहीं हुई मौत

गांव में हड़कंप मचा तो पुलिस टीम भी नदी किनारे पहुंची. उसे 2 लाशें तैरती हुई मिलीं. टीम ने फौरन ही इलाके में छानबीन शुरू की. फौरन की पता भी चल गया. मृतकों की पहचान कल्लू अहिरवार उम्र 65 वर्ष और शिव वरण अहिरवार उम्र 62 वर्ष के तौर पर हुई है. दोनों ही बुज़ुर्ग अजयगढ़ तहसील के बीहर सरवरिया गांव के थे. SP का कहना कि दोनों की मौतें स्वाभाविक और अन्य बीमारी के कारण हुई है. इनमें से किसी की मौत कोरोना के कारण नहीं हुई. लेकिन परिवारवालों ने उनका अंतिम संस्कार न कर नदी में क्यों बहा दिया इसका पता लगाया जा रहा है. साथ ही और कितनी लाशें इस नदी में हो सकती हैं यह भी पता लगाया जा रहा है.





कमलनाथ ने शिवराज से किया सवाल

पन्ना की इस घटना पर पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया है. उन्होंने पूछा शिवराज जी, अभी तक उत्तर प्रदेश और बिहार में गंगा नदी में बहते शवों की तस्वीरें हम देख रहे थे और अब मध्य प्रदेश में भी पन्ना जिले के नंदनपुर में रुंंझ नदी में शव बहनें की दर्दनाक तस्वीरे सामने आयी हैं ? यह बेहद गंभीर मामला है. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह हो चली है. इस पूरे मामले की सरकार तत्काल जांच करवाये और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने के लिए युद्ध स्तर पर काम करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज