पन्ना: चुनावी समर में बागियों की भरमार, पार्टी बदलकर या निर्दलीय भरा पर्चा

पन्ना विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र प्रताप सिंह, जबकि कांग्रेस से मुकेश नायक ने पर्चा दाखिल किया. दोनों ही नेताओं को अपनी ही पार्टी के नेताओं की बगावत की मार भी झेलनी पड़ रही है.

Sanjay | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 10, 2018, 12:12 PM IST
पन्ना: चुनावी समर में बागियों की भरमार, पार्टी बदलकर या निर्दलीय भरा पर्चा
सांकेतिक तस्वीर.
Sanjay | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 10, 2018, 12:12 PM IST
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव-2018 के लिए आज नामांकन की आखिरी तारिख है. इस दौरान नामांकन को लेकर सबसे ज्यादा गहमागहमी पन्ना जिले में देखने को मिली. पन्ना विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र प्रताप सिंह, जबकि कांग्रेस से मुकेश नायक ने पर्चा दाखिल किया है. दोनों ही नेताओं को अपनी ही पार्टी के नेताओं की बगावत की मार भी झेलनी पड़ रही है.

तीन बार के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश चतुर्वेदी ने भी निर्दलीय पर्चा भरा है. इसी तरीके से पवई विधानसभा से पूर्व बाहुबली नेता अशोक वीर विक्रम सिंह के बेटे भुवन विक्रम सिंह उर्फ केशु राजा ने कांग्रेस छोड़ कर समाजवादी पार्टी से पर्चा भरा है.

जिले की गुनौर विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के शिवदयाल बागरी और भाजपा से राजेश वर्मा ने नामांकन भरा है. कद्दावर नेता कुसुम मेहंदेले का टिकट कटने के बाद उन्होंने न तो किसी का समर्थन किया है और न ही किसी का विरोध.

यह भी पढ़ें- OPINION : 'ताई' के लिए मिशन 2019 की राह का रोड़ा बन गए हैं 'भाई'

आज कलेक्ट्रेट में सबसे ज्यादा चर्चा बगावत और टिकट कटने की रही क्योंकि पवई विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किए गए बृजेंद्र प्रताप सिंह का टिकट अचानक बदलकर पन्ना कर दिया गया. पवई विधानसभा से सपा प्रत्याशी प्रहलाद लोधी को टिकट देकर भारतीय जनता पार्टी के आला नेताओं ने सभी को चौंका दिया. पवई विधानसभा से सपा का पर्चा भर चुके प्रहलाद लोधी ने भाजपा का टिकट मिलने पर खुशी जाहिर की.

इस दौरान अचान टिकट बलदले जाने से बगावत झेल रहे बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि नाराज लोगों को जल्द ही मना लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस मेनिफेस्टो 'वचन पत्र' जारी, ये हैं जनता से किए गए वादे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर