लाइव टीवी

हीरों से उद्योगपतियों को लुभाने में जुटी सरकार, पन्ना में लगाई प्रदर्शनी

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 20, 2019, 5:29 PM IST
हीरों से उद्योगपतियों को लुभाने में जुटी सरकार, पन्ना में लगाई प्रदर्शनी
उद्योगपतियों को लुभाने के लिए सरकार ने लगाई हीरों की प्रदर्शनी

मध्य प्रदेश सरकार राज्य में निवेश के लिए उद्योगपतियों को लुभाने में जुटी है. इसके लिए वह अब हीरों का सहारा ले रही है. इसके तहत पन्ना में सरकार ने दो दिवसीय प्रदर्शनी लगाई है.

  • Share this:
(पन्ना से संजय तिवारी की रिपोर्ट)

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड की रत्नगर्भा धरती नायाब हीरे उगलती है. इसका प्रमाण मंगलवार को पन्ना में देखा जा रहा है. यहां के महेंद्र भवन में बुंदेलखंड के हीरों (Diamond) की प्रदर्शनी लगाई गई है. पन्ना में हीरों की नुमाइश लगाई गई है. हीरों की इस प्रदर्शनी( Exhibition) को देखने के लिए देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों (industrialists)के नुमाइंदे यहां पहुंचे हुए हैं. इसमें देश के शीर्ष औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधि और नामचीन हस्तियां भाग ले रही हैं. यह नुमाइश दो दिन तक चलेगी.

हीरों की प्रदर्शनी


यहां पर रियो टिंटो कंपनी द्वारा निकाले गए बक्सवाहा के बंदर प्रोजेक्ट से 2700 कैरेट के हीरे को भी रखा गया है. इतने बहुमूल्य चमचमाते हीरों को यहां की धरती अपने गर्भ में छुपाए हुए है. इसके बावजूद बुंदेलखंड पिछड़ा हुआ है. यहां के हीरा उद्योग को कभी भी बढ़ावा नहीं मिल पाया है. यहां के युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं. इसी उद्देश्य को लेकर शासन प्रशासन ने यहां पर इन तमाम हीरों की नुमाइश लगाई गई है ताकि इस कारोबार से जुड़े लोगों को बताया जा सके कि यहां पर हीरा खनन की अपार संभावनाएं मौजूद हैं. देश के बड़े-बड़े उद्योगपति यहां पर माइनिंग करने के लिेए आगे आएं और अपना उद्योग स्थापित करें. इसी मकसद के साथ शासन ने यह कदम बढ़ाया है.

ये भी पढ़ें- सांसद लालवानी और फिरोजिया को हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

देखें भूमि कब्जाने गए नेताजी का महिला पर कैसे टूटा कहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...