होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /नवरात्र के नौंवे दिन जानें पन्‍ना में क‍िसकी क‍िस्‍मत चमकी, म‍िला 40 लाख का हीरा

नवरात्र के नौंवे दिन जानें पन्‍ना में क‍िसकी क‍िस्‍मत चमकी, म‍िला 40 लाख का हीरा

पन्ना में 9.64 कैरेट का यह हीरा मिला है. इससे पहले भी यहां हीरे मिले हैं.

पन्ना में 9.64 कैरेट का यह हीरा मिला है. इससे पहले भी यहां हीरे मिले हैं.

Diamond Found in Panna: इससे पहले, फरवरी में बेशकीमती हीरों के लिए विश्व विख्यात पन्ना में नोएडा के रहने वाले राणा प्रत ...अधिक पढ़ें

संजय गुप्ता

पन्ना. देश-दुनिया मे बेशकीमती हीरों के लिए विख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना की धरा ने आज फिर एक नायाब हीरा उगला है. और नोएडा के सेक्टर 48 निवासी मीना राणा प्रताप को रातोंरात लखपति बना दिया. राणा प्रताप ने अपनी पत्नी के नाम हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर सिरस्वाहा के भरका खदान क्षेत्र में हीरे की खदान लगाई थी, जिसे 6 माह बाद आज 9.64 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला. उन्होंने हीरा कार्यालय में जमा किया है हीरे की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपये आंकी जा रही है, जिसे आने वाली हीरों की नीलामी में रखा जाएगा.

महिला के पति राणा प्रताप का कहना है कि उनके तीन साथियों द्वारा उन्हें पन्ना में हीरे मिलने की जानकारी दी गई थी, जिसके बाद उन्होंने खदान लगाई. पूर्व में भी उन्हें कई छोटे हीरे मिल चुके हैं. हीरा नीलामी से मिलने वाले पेसो से वह गरीब बच्चो की मदद करेंगे और आगे और बड़े स्तर पर खदान लगाएंगे. हीरा पारखी अनुपम सिंह का कहना है कि यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है, जिसे आने वाली नीलामी में रखा जाएगा. यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है, जिसकी अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है.

नवरात्र में चमकी किसमत
दरअसल, नवरात्र चल रहे हैं और ऐसे में मीना प्रताप की किस्मत खुली है. 9.64 कैरेट का यह हीरा मिला है. इससे पहले भी यहां हीरे मिले हैं. इससे पहले, फरवरी में बेशकीमती हीरों के लिए विश्व विख्यात पन्ना में नोएडा के रहने वाले राणा प्रताप सिंह को खदान में 4.57 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला था. अब दोबारा उनकी किस्मत खुली है.

Tags: Diamond, Diamond mining

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें