Panna royal family dispute : राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर बहू जीतेश्वरी देवी गिरफ्तार

पन्ना राजघराने के इस विवाद में मां-बेटी एक तरफ और दूसरी तरफ बेटा बहू हैं.

Panna royal family dispute: दिलहर कुमारी की शिकायत के बाद पुलिस राजमहल पहुंची और बहू जीतेश्वरी देवी को गिरफ्तार कर ले गयी. वहां से उन्हें अदालत में पेश किया गया. अदालत के आदेश पर जीतेश्वरी देवी को जेल भेज दिया गया.

  • Share this:
पन्ना. करोड़ों रुपये मूल्य के हीरों का मालिक पन्ना राज परिवार (Royal family of Panna) का संपत्ति विवाद (Property dispute) कोई नई बात नहीं है. इस बार ये पारिवारिक विवाद सास-बहू या कहें मां-बेटी VS बेटा-बहू थाने और गिरफ्तारी तक पहुंच गया है. सास दिलहर कुमारी की रिपोर्ट पर बहू जीतेश्वरी देवी को जेल हो गयी है. मामला संपत्ति विवाद का है जो अब नये रूप में सामने आ गया है.

पन्ना में बीते डेढ़ दशक से परिवार के वरिष्ठ सदस्य आमने-सामने हैं. महाराजा की मौत के बाद कुछ दिनों की शांति के बाद फिर यह विवाद उठ गया है. इस बार बात थाने और गिरफ्तारी तक पहुंच गयी है. पन्ना राज परिवार की सबसे वरिष्ठ सदस्य राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर पुलिस ने महारानी जीतेश्वरी देवी, उनके पति महाराज राघवेंद्र सिंह, बेटियों और अन्य लोगों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज की. इन लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, घर में अवैध प्रवेश, गाली गलौज, धमकी सहित विभिन्न धाराओं में उन्होंने मामला दर्ज कराया. दिलहर कुमारी की शिकायत पर जीतेश्वरी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने उन्हें न्यायालय में पेश किया. अदालत के आदेश के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया.

मां-बेटी VS बेटा-बहू
परिवार के इस विवाद में मां दिलहर कुमारी और बेटी कृष्णा एक तरफ हैं और बेटा राघवेन्द्र और बहू जीतेश्वरी देवी एक तरफ. दोनों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है. संपत्ति को लेकर पन्ना का यह सबसे प्रतिष्ठित परिवार बीते दो दशक से एक दूसरे का दुश्मन बना हुआ है. इस परिवार में मां- बेटा, सास-बहू, भाई-बहन के भी रिश्ते तार-तार हो रहे हैं क्योंकि इसके पूर्व भी कई बार ऐसी मारपीट गाली-गलौज संपत्ति हड़पने के आरोप लगते और लगाते रहे हैं. इसमें मां दिलहर कुमारी की रिपोर्ट पर बेटा महाराजा राघवेंद्र सिंह 1 वर्ष तक तिहाड़ जेल में रहा चुका है.

'बदले की कार्रवाई'
दिलहर कुमारी की शिकायत के बाद पुलिस राजमहल पहुंची और बहू जीतेश्वरी देवी को गिरफ्तार कर ले गयी. वहां से उन्हें अदालत में पेश किया गया. अदालत के आदेश पर जीतेश्वरी देवी को जेल भेज दिया गया. जीतेश्वरी देवी ने अपने खिलाफ दिलहर कुमारी की शिकायत को झूठी और बदले की कार्रवाई बताया. उन्होंने कहा साजिश के तहत ये कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.