लाइव टीवी

पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघ ने ली तेंदूपत्ता श्रमिक की जान

DILIP KUMAR | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 26, 2018, 7:57 AM IST
पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघ ने ली तेंदूपत्ता श्रमिक की जान
टाइगर रिजर्व

पन्ना टाइगर रिजर्व के वफर एरिया मे देर शाम तेंदूपत्ता श्रमिक पर बाघ ने हमला कर उसकी जान ले ली. श्रमिक अपने तीन साथियों के साथ अपने घर से दूर तेदुपत्ता तोड़ने के लिए गांव के पास जंगल में गया था. इस दौरान अचानक बाघ ने तेंदूपत्ता तोड़ने गये श्रमिक पर हमला कर दिया.

  • Share this:
पन्ना टाइगर रिजर्व के जानवरों का आतंक दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिससे पन्ना टाइगर रिजर्व से लगे हुए गांव और सड़को से गुजरने वाले राहगीरों में दहशत का माहौल बन रहा है. ताजा मामला पन्ना टाइगर रिजर्व के वफर जोन एरिया के पास मनकी गांव का है. गांव में एक तेंदूपत्ता श्रमिक पर बाघ ने जानलेवा हमला कर दिया. बाघ के हमले से आदिवासी श्रमिक की मौत हो गई.

पन्ना टाइगर रिजर्व के वफर एरिया मे देर शाम तेंदूपत्ता श्रमिक पर बाघ ने हमला कर उसकी जान ले ली. श्रमिक अपने तीन साथियों के साथ अपने घर से दूर तेदुपत्ता तोड़ने के लिए गांव के पास जंगल में गया था. इस दौरान अचानक बाघ ने तेंदूपत्ता तोड़ने गये श्रमिक पर हमला कर दिया. बाघ के हमले के बाद श्रमिक चिल्लाया, लेकिन जब तक उसके साथी मदद के लिए पहुंचते तब तक बाघ ने श्रमिक की जान के ली. प्रत्यक्षदशियो की माने तो जब वे उसके पास पहुंचे तब बाघ झाड़ियों में जाते देखा. हादसे के बाद वन विभाग को सूचना दी गई. विभाग के अधिकारियों ने मृतक श्रमिक को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया.

वहीं इस पूरे मामले मे पन्ना टाईगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक आर.के. मिश्रा का कहना है कि टाईगर के हमले से मनकी गाव में एक व्यक्ति मौत हुई है जिसे नियमानुसार 4 लाख रुपए की मुआवजा राशि परिजनो को जारी कर दी जाएगी और हमारी पन्ना टाईगर रिजर्व की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची है. हमलावर बाघ की लोकेशन ली जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 26, 2018, 7:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...