पन्ना : टाइगर ने बीच सड़क पर गाय का किया शिकार

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 21, 2019, 6:27 PM IST
पन्ना : टाइगर ने बीच सड़क पर गाय का किया शिकार
पन्ना - गाय को घसीटते हुए टाइगर जंगल की ओर ले गया और फिर काफी देर तक उसे नोच नोच कर खाता रहा.

पन्ना जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर एनएमडीसी मझगवां मार्ग पर दरेरा मोड़ के पास एक टाइगर ने सड़क पर गाय का शिकार किया. गाय को घसीटते हुए टाइगर जंगल की ओर ले गया और फिर काफी देर तक उसे नोच नोच कर खाता रहा.

  • Share this:
पन्ना में आज फिर एक टाइगर (tiger) बीच सड़क में शिकार करते हुए दिखाई दिया. पन्ना जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर एनएमडीसी मझगवां मार्ग पर दरेरा मोड़ के पास एक टाइगर ने सड़क पर गाय (tiger kills a cow) का शिकार किया. गाय को घसीटते हुए टाइगर जंगल की ओर ले गया और फिर काफी देर तक उसे नोच नोच कर खाता रहा. इतना ही नहीं जब टाइगर अपने शिकार को खाकर जंगल (forest) की ओर चला गया तब वहां पर एक दूसरा टाइगर भी दिखाई दिया. फिर उसने बचे हुए शिकार को खाया. इस घटना की सूचना मिलने के बाद पन्ना टाइगर रिजर्व (panna tiger reserve) की टीम व रेस्क्यू दल (rescue team) हाथियों पर सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे. फिर रेस्क्यू दल (rescue team) ने टाइगर को मझगवां पन्ना मुख्य मार्ग से जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास किया.



बाघों के इस तरह से सड़क पर आने से इंसानों के लिए खतरा उत्पन्न हो गया है. जरूरत है कि वन विभाग कोई ठोस कदम उठाए जिससे टाइगर के साथ-साथ इंसान भी सुरक्षित रह सकें.

बता दें कि पन्ना में टाइगर करीब-करीब खत्म हो गए थे. लेकिन अब पूरे देश के मुकाबले एमपी में टाइगरों की संख्या बढ़ गई है. इस बढ़ी हुई संख्या के बाद टाइगर जंगलों से सड़कों पर घूमने लगे हैं. बाघों के घूमने के दृश्य को देखकर स्थानीय टूरिस्ट (local tourists) भी खुश हो रहे हैं. यहां से गुजरने वाले कई राहगीरों ने इस रोमांचित कर देने वाले दृश्य को अपने मोबाइल में कैद कर लिया और अब वीडियो को लगातार शेयर कर वायरल कर रहे हैं.

(पन्ना से संजय तिवारी की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...