आचार संहिता का उल्लंघन, स्कूलों में लगे हैं PM-CM की फोटो वाले पोस्टर

नयापुरा शासकीय प्राथमिक शाला के शिक्षक पुरूषोत्तम कुमार का कहना है कि इन पोस्टरों से बच्चों को हिंदी, गणित विषयों के साथ देश के लोकप्रिय नेताओं की भी पहचान करवाते हैं. इन शिक्षकों को आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में बताया तो उन्होंने तुरंत ही पोस्टरों को निकालना शुरू कर दिया.

Sanjay Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 26, 2018, 11:30 AM IST
आचार संहिता का उल्लंघन, स्कूलों में लगे हैं PM-CM की फोटो वाले पोस्टर
स्कूलों में लगे सीएम पीएम की फोटो
Sanjay Tiwari
Sanjay Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 26, 2018, 11:30 AM IST
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद शासकीय भवनों और गली चौराहों से नेताओं के पोस्टर व बैनर हटा दिए गए हैं, लेकिन पन्ना जिले का शासकीय प्राथमिक शाला नयापुरा में खुले आम आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही है. यहां पर पीएम मोदी व सीएम शिवराज सिंह चौहान की फोटो लगा कर ही स्कूल चल रही है. स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि इन पोस्टरों से बच्चों को देश के प्रधानमंत्री और सूबे के मुख्यमंत्री की पढ़ाई करवाते हैं.

नयापुरा शासकीय प्राथमिक शाला के शिक्षक पुरूषोत्तम कुमार का कहना है कि इन पोस्टरों से बच्चों को हिंदी, गणित विषयों के साथ देश के लोकप्रिय नेताओं की भी पहचान करवाते हैं. इन शिक्षकों को आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में बताया तो उन्होंने तुरंत ही पोस्टरों को निकालना शुरू कर दिया. यह हाल सिर्फ स्कूलों का ही नहीं बल्कि, सूबे के ज्यादातर आंगबाड़ियों का भी है. इन आंगनबाड़ियों मे भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो वाले बैनर लगे हैं.

मामले में अपर जिला कलेक्टर गिरीश मिश्रा ने कहा कि इस प्रकार के मामले अभी तक सामने नहीं आये हैं, लेकिन जब आचार संहिता के उल्लंघन की जानकारी सामने आई है तो जिला प्रशासन सख्ती के साथ सभी स्कूलों, आंगनबाड़ियों के साथ जिले के शासकीय भवनों की जांच करवाएगा और राजनेताओं की फोटो वाले पोस्टर निकलवाएगा.

जब शासकीय अमला ही आचार संहिता का उल्लंधन करेगा तो नेता क्यों नहीं करेंगे. शहर में अभी भी कई जगहों पर नेताओं को पोस्टर लगे मिलते हैं, लेकिन आचार संहिता लगाने वाला निर्वाचन आयोग और आचार संहिता का पालन करने वाला जिला प्रशासन इन्हें देखकर भी अनदेखा कर देता है.

यह भी पढ़ें-  BJP से टिकट पाने के लिए सांसद पिता और विधायक बेटे में छिड़ी जंग

यह भी पढ़ें-  एक नवम्बर को जारी होगी बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची! शामिल होंगे 170 नाम

यह भी पढ़ें-  मायावती आज भी दलितों की सबसे बड़ी नेता, 2019 के लिए होगा गठबंधन : जिग्नेश मेवाणी
First published: October 26, 2018, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...