होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

Panna Mews: रातों-रात चमकी गरीब किसान की किस्मत, खुदाई में मिला 14.09 कैरेट वाला 70 लाख का हीरा

Panna Mews: रातों-रात चमकी गरीब किसान की किस्मत, खुदाई में मिला 14.09 कैरेट वाला 70 लाख का हीरा

पन्ना में किसानों को मिला 70 लाख रुपए से ज्यादा का हीरा.

पन्ना में किसानों को मिला 70 लाख रुपए से ज्यादा का हीरा.

रामप्यारे विश्वकर्मा और उनके साथियों के साथ मिलकर खदान लगाई थी. दिन-रात मेहनत करने के बाद 70 लाख रुपये से भी ज्‍यादा कीमत का हीरा (Diamond) मिला.

पन्ना. हीरों की नगरी पन्ना में एक गरीब मजदूर की किस्मत उस वक्त चमक गई जब उसे कृष्ण कल्याणपुर पटी की उथली हीरा खदान से 14.09 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला. इस हीरे की अनुमानित कीमत 70 लाख से ज्यादा बताई जा रही है. मजदूर ने अपने 7 साथियों के साथ खदान लगाकर दिन-रात मेहनत की और धरती ने सातों गरीब मजदूरों को बेशकीमती रत्न देकर उनकी किस्मत ही बदल दी.

पन्ना जिला की रत्‍नगर्भा धरती इन दिनों बेशकीमती हीरे उगल रही है. बीते 3 दिन में 3 हीरे मिल चुके हैं. सोमवार को एक मजदूर को एक साथ 2 हीरे मिले थे और बुधवार को भी एक और गरीब मजदूर को बेशकीमती 14.9 कैरेट का हीरा मिला.

7 साथियों ने मिलकर लगाई खदान
गौरतलब है कि एनएमडीसी कॉलोनी में रहने वाले रामप्यारे विश्वकर्मा ने अपने 7 साथियों के साथ मिलकर कृष्ण कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान में हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाया और खदान लगाई. रामप्यारे ने बताया कि सभी साथियों ने खदान में दिन-रात मेहनत की. आखिरकार उनकी मेहनत सफल हुई और उन्हें जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला.

माला पहनाकर कलेक्टर ने किया स्वागत
जानकारी के मुताबिक, रामप्यारे ने सभी साथियों के साथ हीरा कार्यालय जाकर हीरे को जमा करा दिया. इस दौरान पन्ना कलेक्टर ने खुद अपने हाथों से मजदूर रामप्यारे को माला पहनाकर शुभकामना एवं बधाई दी. कलेक्टर ने जिले के अन्य मजदूरों को हीरा खदान लगाने के लिए प्रेरित किया. हीरा अधिकारी का कहना है कि हीरे को अगले माह होने वाली नीलामी में रखा जाएगा जिसमें राजस्व को भी आय प्राप्त होगी.

Tags: Amazing news, Diamond, MP big news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर