भगवान कृष्‍ण व अर्जुन के समान हैं PM मोदी और शाहः शिवराज

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 10:42 AM IST
भगवान कृष्‍ण व अर्जुन के समान हैं PM मोदी और शाहः शिवराज
शिवराज ने इस दौरान पं‌डित जवाहर लाल नेहरू पर आरोप लगाया कि पीओके के लिए पूरी तरह से वे जिम्मेदार हैं. (फाइल फोटो)

पूर्व CM ने कहा देश के रथ को प्रगति पथ पर ले जा रहे हैं दोनों, राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर भी कसे तंज.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 10:42 AM IST
  • Share this:
बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (SHIVRAJ SINGH) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm NARENDRA MODI) और गृहमंत्री अमित शाह (AMIT SHAH) की तुलना भगवान कृष्‍ण और अर्जुन से कर दी है. जम्मू कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को खत्म करने के फैसले पर शिवराज ने यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि वे देश के रथ को ठीक उसी तरह से प्रगति पथ पर ले जा रहे हैं जैसे कृष्‍ण और अर्जुन. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) पर भी टिप्पणी करते हुए उन्हें रणछोड़ दास गांधी करार दिया. उन्होंने कहा कि राहुल ने उस समय पार्टी को छोड़ा जब वह सबसे मुश्किल दौर में है.

देश आगे बढ़ रहा है
शिवराज ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. वे कृष्‍ण और अर्जुन की तरह देश को आगे ले जाने में व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस के नेता अलग अलग सुर में बात कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (SONIA GANDHI) ने इस मसले पर चुप्पी साध ली है. उन्हें यह नहीं समझ आ रहा है कि केंद्र के इस फैसले पर क्या कहा जाए.

राहुल से बयान की उम्मीद नहीं

शिवराज ने कहा कि इस मामले पर अभी तक राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने कुछ भी नहीं कहा है. ऐसे में मैं खुद सोनिया गांधी से मांग करता हूं कि वे अपनी प्रतिक्रिया दें. हालांकि उन्होंने राहुल गांधी की प्रतिक्रिया के संबंध में कहा कि वे राहुल से किसी भी प्रकार के बयान की उम्मीद नहीं करते हैं. सोनिया के कांग्रेस की बागडोर एक बार फिर संभालने की बात पर चौहान ने कहा कि पार्टी यह सुनिश्‍चित करने पर जुटी है कि कांग्रेस पर एक ही परिवार का एकाधिकार रहे.

नेहरू के कारण पीओके
शिवराज ने इस दौरान पं‌डित जवाहर लाल नेहरू पर आरोप लगाया कि पीओके के लिए पूरी तरह से वे जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि जब भारतीय सेना पाकिस्तानी बलों को धकेल रही थी तब नेहरू ने एकरतफा संघर्ष विराम का ऐलान कर दिया और पीआके उनके कब्जे में रह गया, नहीं तो वह भारत का हिस्सा बन चुका होता.
Loading...

ये भी पढ़ें: भीषण सड़क हादसा: ट्रक-कंटेनर की टक्कर में 11 की मौत, 20 घायल

इस वजह से आज नहीं होगा योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...