Home /News /madhya-pradesh /

1 killed over 50 injured in raisen communal tension internet shut down clash between muslims and tribals

रायसेन में दो समुदायों में टकराव, 1 की मौत, 50 से ज्यादा घायल, गाड़ियां और दुकानें फूंकीं; इंटरनेट बंद

यहां दोनों पक्षों के लोगों ने जमकर आतंक काटा और 5 बाइक के साथ 3 दुकानें आग के हवाले कर दीं.

यहां दोनों पक्षों के लोगों ने जमकर आतंक काटा और 5 बाइक के साथ 3 दुकानें आग के हवाले कर दीं.

Raisen Communal Tension: प्रदेश के रायसेन जिले में दो पक्षों के बीच हुए मामूली विवाद ने भयानक रूप ले लिया. विवाद इतना बढ़ गया कि यहां जमकर हंगामा देखने को मिला. यहां दोनों पक्षों के लोगों ने जमकर आतंक काटा और 5 बाइक के साथ 3 दुकानें आग के हवाले कर दीं. इस बवाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. बवाल बढ़ने के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. मौके पर 4 थानों की पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

रायसेन. प्रदेश के रायसेन जिले में दो पक्षों के बीच हुए मामूली विवाद ने भयानक रूप ले लिया. विवाद इतना बढ़ गया कि यहां जमकर हंगामा देखने को मिला. यहां दोनों पक्षों के लोगों ने जमकर आतंक काटा और 5 बाइक के साथ 3 दुकानें आग के हवाले कर दीं. हालांकि बवाल बढ़ने के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. मौके पर 4 थानों की पुलिस की तैनाती कर दी गई है. साथ ही सीएम शिवराज सिंह समेत पुलिस के आला अधिकारी भी मामले पर पैनी नजर रख रहे हैं और सख्ती से कार्रवाई कर रहे हैं. बता दें कि मामूली बात को लेकर शुरू हुआ यह विवाद इतना बढ़ गया कि उपद्रव में 38 लोगों को गंभीर चोट आई हैं.वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई है.  इनमें से 6 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. वहीं करीब 32 घायलों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. सीएम शिवराज सिंह ने भी हमीदिया का दौरा कर घायलों का हाल-चाल जाना है.

यह है पूरा मामला…
जानकारी के मुताबिक मामला रायसेन जिले के खमरिया खुर्द गांव का बताया जा रहा है. यहां शुक्रवार की रात को आदिवासी समाज के दो लड़के एक अन्य समाज की गली से गुजर रहे थे. इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोगों से किसी बात को लेकर उनकी कहासुनी हो गई. बात बात में विवाद इतना बढ़ गया कि सामने वाले पक्ष ने दोनों युवकों पर हमला कर दिया. इसके बाद आदिवासी समाज के युवकों ने भी अपने कुछ लोगों को बुलाया और मार-पीट शुरू कर दी. हालांकि मौके पर पहुंचे बुजुर्गों ने मामले को शांत कराया. वहीं थोड़ी देर बाद दोनों ही समुदाय के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए. आदिवासी समाज के लोगों ने अन्य समुदाय की दुकानें और 5 बाइक को आग हवाले कर दिया. वहीं आदिवासी समाज की तरफ से कई हवाई फायर किए गए. इस झगड़े में करीब 50 लोग घायल हो गए हैं.

पुलिस ने संभाला मोर्चा…
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. संभागायुक्त गुलशन बामरा द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार सिलवानी पुलिस थाने में इस घटना को लेकर 16 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शनिवार को दोपहर तक करीब 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं अन्य की तलाश में पुलिस जुट गई है. घटना में प्रयुक्त दो हथियार, 12 बोर की रायफल, 2 ट्रेक्टर, एक बोलेरी पिकअप को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

सीएम ने ली मामले की जानकारी….
मामले की जानकारी मिलने के बाद सीएम समेत पुलिस के तमाम आला अधिकारी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. IG दीपिका सूरी, कलेक्टर अरविंद दुबे और SP विकास शाहवाल भी मौके पर गांव में पहुंच गए हैं. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद मामले का अपडेट ले रहे हैं. गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवा भी टप्प कर दी है. घायलों का हालचाल जानने सीएम शिवराज सिंह खुद हमीदिया पहुंचे और 35 मिनट तक स्पताल में रहकर घायलों से मुलाकात की.

साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है. मृतक राजू आदिवासी के परिवार को पांच लाख रुपए की सहायता राशि देने की भी बात कही गई है. वहीं गंभीर रूप से घायल हरि सिंह और रामजी भाई को 02-02 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की गई है. अन्य घायलों को भी 50-50 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की गई है.

Tags: Madhya pradesh news, Raisen news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर