लाइव टीवी

रायसेन में रीछन नदी में गिरी बस : 7 यात्रियों की मौत, 19 घायल

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 3, 2019, 1:24 PM IST
रायसेन में रीछन नदी में गिरी बस : 7 यात्रियों की मौत, 19 घायल
रायसेन में बस हादसा

दौर से छतरपुर जा रही बस दरगाह के पास रीछन नदी के पुल पर गड्ढे में फंस गई और अनियंत्रित होकर करीब 20 फीट नीचे जा गिरी. हादसे में 7 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बस में सवार सभी लोग चोटिल हो गए हैं

  • Share this:
रायसेन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायसेन (Raisen) ज़िले में अल सुबह हुए बस हादसे में 7 यात्रियों की मौत और दर्जनों यात्री घायल हो गए. मृतकों में दो साल का बच्चा और उसका पिता शामिल हैं.  यात्रियों से खचाखच भरी बस एक पुल पर अनियंत्रित होकर नदी में गिर गयी. पुल पर रेलिंग नहीं थी.

पुल पर गड्ढे में फंस गई थी बस

मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर से छतरपुर जा रही बस दरगाह के पास रीछन नदी के पुल पर गड्ढे में फंस गई और अनियंत्रित होकर करीब 20 फीट नीचे जा गिरी. हादसे में 7 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बस में सवार सभी लोग चोटिल हो गए हैं. इनमें गंभीर रूप से घायल हुए 7 यात्रियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. वहीं 2 के लापता होने की भी खबर है. दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल 8 लोगों को भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.जिस वक्त ये हादसा हुआ रायसेन ज़िला अस्पताल में ड्यूटी पर एक डॉक्टर मौजूद था. इसलिए समय पर इलाज मिलने में दिक्कत हुई.  ख़बर मिलते ही होशंगाबाद आईजी आशुतोष राय मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण किया.

मृतकों के नाम

1- रवि बंसल
जिला छतरपुर
2- सागर बाईरायसेन।
3- अनवर खान
सागर।
4- उजेफा खान।
बेगमगंज।
5- दीपक बंसल
उम्र 2 साल

6-अज्ञात

पीड़ितों-आश्रितों को मदद
बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के आश्रितों को सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मंज़ूर की गयी है. रेडक्रॉस ने 10-10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता फौरन प्रदान की गई है. गंभीर रूप से घायलों को 7500-7500 रूपए और घायलों को तात्कालिक रूप से 5-5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी गयी है. (रिपोर्टर मनोज राठौर का इनपुट)

ये भी पढ़ें:- गांधी@150 स्पेशल: MP के इस गांव में बापू के चरखे से चलती है लोगों की रोजी-रोटी

ये भी पढ़ें:- गांधी जयंती: पीएम मोदी की अपील का असर, हरदा में प्लास्टिक मुक्त आंदोलन का आगाज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायसेन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 8:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर