MP: कोरोना पॉजिटिव महिला ने जिला अस्पताल में बच्चे को दिया जन्म, दोनों सुरक्षित

कोरोना पॉजिटिव महिला ने 45 मिनट के ऑपरेशन के बाद दिया बच्चे को जन्म, दोनों स्वस्थ.

कोरोना पॉजिटिव महिला ने 45 मिनट के ऑपरेशन के बाद दिया बच्चे को जन्म, दोनों स्वस्थ.

जिला अस्पताल में शनिवार को कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का पहली बार ऑपरेशन किया गया. लगभग 45 मिनट चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने महिला और उसके नवजात को सुरक्षित बचा लिया.   

  • Share this:

देवराज दुबे. 

रायसेन. जिला अस्पताल में शनिवार को कोरोना संक्रमित (Corona positive) गर्भवती महिला (pregnant woman) का पहली बार ऑपरेशन किया गया. लगभग 45 मिनट चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने महिला और उसके नवजात को सुरक्षित बचा लिया. कोरोना संक्रमण के दौर में यह पहला मामला था जो जिला अस्पताल पहुंचा था.

हालांकि कोरोना पॉजिटिव यह पहली गर्भवती महिला नहीं थी. इसके साथ यहां 12 महिलाओं का सुरक्षित प्रसव इससे पहले कराया जा चुका है,लेकिन किसी पॉजिटिव महिला का ऑपरेशन पहली बार किया गया.  इसका ऑपरेशन होना था, इसलिए डॉक्टर और नर्सें चिंतित दिख रहे थे.  जच्चा- बच्चा सुरक्षित सफल ऑपरेशन होने पर डाक्टरों ने और स्टाफ ने राहत की सांस ली है. महिला का सफल ऑपरेशन करने पर परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों का आभार व्यक्त किया है.

कोरोना की दूसरी लहर से प्रदेशभर में हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच मेडिकल स्टाफ दिनरात अस्पतालों में मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं. अपनी जान की परवाह किए बगैर  कर्तव्य निभा रहे हैं. इस बीच डॉक्टर्स के समर्पण और सेवाभाव के चलते राहत भरी खबर मिली है जहां बेग़मगंज निवासी कोरोना पाॅजिटिव महिला और बच्चे के स्वास्थ को देखते हुए ऑपरेशन करना पड़ा.  45 मिनट के बाद ऑपरेशन सफल हुआ.
बच्चे की थी हालत खराब

महिला का ऑपरेशन करने वाले डा. दीपक गुप्ता ने बताया कि बेगमगंज निवासी गर्भवती पॉजिटिव महिला कलाबाई को रेफर किया गया था. वह कोविड मरीज थी, इसलिए प्रोटोकॉल के तहत इलाज किया जा रहा था. बच्चे ने गंदा पानी पेट में छोड़ दिया इससे बच्चे की हालत खराब होने लगी थी. डॉक्टरों की आपस में मीटिंग करके ऑपरेशन किया गया. जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. मामला कोविड का था, इसलिए सभी को चिंता थी. ऐसी विपरीत परिस्थिति में भी काबिल डॉक्टरों ने सभी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए गर्भवती महिला का ऑपरेशन कर सुरक्षित बच्चे को जन्म दिलवाया.

डॉक्टरों का परिजनों ने आभार व्यक्त करते हुए शुक्रिया अदा किया



महिला के परिजन ने आभार व्यक्त करते हुए बताया हम बेगमगंज अस्पताल पहुंचे थे, वहां से हमें रायसेन रेफर कर दिया. रायसेन में आकर पता चला हमारा पेशेंट कोरोना पॉजिटिव है. यहां के डॉक्टरों ने अच्छी देख रेख की. इसके बाद ऑपरेशन किया गया. जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. परिजनों ने  कहा कि हम सफल ऑपरेशन पर डॉक्टर के आभारी हैं.

महिला कोरोना पॉजिटिव है इसलिए उसके बच्चे को विशेष निगरानी में रखा जा रहा है. उल्लेखनीय है कि इससे कोरोना काल में बीते दो माह में जिला अस्पताल में 12 कोविड पॉजिटिव महिलाओं का प्रसव कराया गया, जो सभी महिलाएं और उनके बच्चे स्वस्थ हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज