रायसेन में जलसैलाब : उफनते नदी नालों के बीच जानलेवा लापरवाही

लगातार हो रही भारी बरसात के कारण रायसेन जिले में नदी नाले उफान पर हैं. प्रदेश में अनेक स्थानों पर लापरवाही से नदी नाले पार करने से दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. लोग खतरों की अनदेखी कर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं.

Ankit Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 10:46 PM IST
रायसेन में जलसैलाब : उफनते नदी नालों के बीच जानलेवा लापरवाही
भारी बरसात के कारण रायसेन जिले में नदी नाले उफान पर हैं
Ankit Tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 10:46 PM IST
लगातार हो रही भारी बरसात (Heavy Rain) के कारण रायसेन जिले में नदी नाले उफान (Overflowing river) पर हैं. प्रदेश में अनेक स्थानों पर लापरवाही से नदी नाले पार करने से दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. लोग खतरों की अनदेखी कर अपनी जान जोखिम (Risking Life) में डाल रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो रायसेन जिले के बम्होरी क्षेत्र से सामने आया है. यहां लगातार हो रही बारिश के चलते नारंगी नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. इसके चलते बम्होरी कॉलोनी के लोगों का कहीं भी आना-जाना पूर्णत: बंद हो गया है. फिर भी यहां लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी को पार कर रहे हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग तो उफनती नदी में नहा भी रहे हैं. ऐसे में किसी बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है.



यहां नारंगी नदी (Narangi river) का पानी बस्ती में भी घुस गया है. इस वजह से नदी से नजदीक के घरों में भी पानी प्रवेश कर गया है. साथ ही यहां मंदिर का एक बड़ा हिस्सा भी पानी में डूब गया है. प्रशासन ने यहां के लोगों को सुरक्षा देने के लिए कोई व्यवस्था भी नहीं की है.

बता दें कि इसी तरह यहां बेतबा नदी (Betba river) भी उफान पर है. इसके चलते रायसेन का सांची विदिशा से सड़क सम्पर्क टूट गया है. यहां रायसेन में नदी का पानी पुल के ऊपर से बहने लगा है. बावजूद इसके बस चालक यात्रियों की जान जोखिम में डालकर बस को पुल के ऊपर से निकालने में संकोच करता हुआ नजर नहीं आ रहा है.

ये भी पढ़ें - क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने इंदौर से मांगी मदद

ये भी पढ़ें - दिग्विजय सिंह ने कहा- शिवराज सिंह चौहान,धिक्कार है तुम्हें!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायसेन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...