Home /News /madhya-pradesh /

four died including three children as wall collapse in raisen madhya pradesh heavy rain silwani tehsil breaking news mpns

एमपी: बारिश का कहर, रायसेन में कच्चे मकान की दीवार गिरी, 3 बच्चों सहित चार लोगों की मौत

Raisen News: एमपी के रायसेन जिले में कच्चे मकान की निर्माणाधीन दीवार गर गई. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई.

Raisen News: एमपी के रायसेन जिले में कच्चे मकान की निर्माणाधीन दीवार गर गई. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई.

MP Latest News: रायसेन जिले के चंदनपिपलिया गांव में रविवार शाम 4 बजे उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई और उसमें 8 लोग दब गए. यह गांव सिलवानी तहसील मुख्यालय के अंतर्गत है. चीख-पुकार सुनते ही ग्रामीण इकट्ठा हुए और मलबा हटाना शुरू किया. उन्होंने सभी को बाहर निकाला. इस दौरान तीन बच्चों सहित 4 लोगों की मौत हो चुकी थी. आनन-फानन में घायलों को सिलवानी अस्पताल भेजा गया. घटना की सूचना मिलते ही 100 डायल और अधिकारी मौके पर पहुंचे. कुछ अधिकारियों ने अस्पताल जाकर घायलों की जानकारी ली. हादसा तेज बारिश की वजह से हुआ.

अधिक पढ़ें ...

रायसेन. रायसेन जिले के सिलवानी तहसील मुख्यालय अंतर्गत आने वाले गांव चंदनपिपलिया में रविवार शाम 4 बजे कच्चे मकान की दीवार गिर गई. इस हादसे में तीन बच्चों सहित 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य घायल हैं. हादसा तेज बारिश की वजह से हुआ. यह गांव तहसील मुख्यालय से 14 किलोमीटर दूर स्टेट हाईवे-44 पर बसा है. घटना की सूचना मिलने पर 100 डायल मौके पर पहुंच गई. घायलों को एंबुलेंस से सिलवानी सिविल अस्पताल लाया गया. घटना की जानकारी लगते ही तहसीलदार रामजीलाल वर्मा, एसडीओपी राजेश तिवारी सिविल अस्पताल पहुंच गए. इसके बाद वह घटना स्थल पर रवाना हो गए.

इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया- ‘रायसेन के सिलवानी के चंदन पिपलिया में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से अमूल्य जिंदगियों के असामयिक निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!’ जानकारी के मुताबिक, ग्राम चंदनपिपलिया में विश्राम अहिरवार एवं मुन्नालाल अहिरवार एक झोपड़ीनुमा कच्चे मकान में निवास में करते थे. मुन्नालाल अहिरवार को प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान स्वीकृत हुआ था. कच्चे मकान से लगकर आवास योजना के तहत मकान निर्माण किया जा रहा था. रविवार की शाम लगभग 4 बजे अचानक तेज आंधी-बारिश हुई. कच्चे मकान की दीवार इसका दबाव नहीं झेल सकी और गिर गई.

मच गई चीख-पुकार
बताया जाता है कि हादसे के वक्त मकान में आठ सदस्य थे. ये सभी दीवार की चपेट में आ गए. हादसा होते ही इलाके में चारों ओर चीख-पुकार मच गई. चीखें सुनते ही ग्रामीण पहुंचे और मलबा हटाना शुरू किया. उन्होंने जैसे ही मलबा हटाया तो देखा की 4 की मौत हो चुकी है. मृतकों में 3 बच्चों सहित एक 30 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल था. सभी एक ही परिवार के हैं.

इनकी हुई मौत
मृतकों में संध्या पिता विश्राम अहिरवार उम्र 8 वर्ष, रितिका पिता अजमेर अहिरवार उम्र 5 वर्ष, पूर्वी पिता मलखान अहिरवार उम्र 1 वर्ष, अखिलेश पिता मुन्ना लाल अहिरवार उम्र 30 वर्ष शामिल हैं. ग्रामीणों ने तुरंत एंबुलेंस बुलाई और घायलों को सिलवानी अस्पताल पहुंचाया. रायसेन पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. एसडीओपी राजेश तिवारी ने बताया कि घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और घायलों को अस्पताल लाया गया. यहां इलाज जारी है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Tags: Mp news, Raisen news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर