MP में बैंड-बाजों की धुन पर मेंढक की हुई शादी, बारात में नाचे लोग

रायसेन के वार्ड नंबर-18 में मेंढक की बारात निकाली गई. इस दौरान लोगों ने बैंड-बाजों की धुन पर जमकर नृत्य किया.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 20, 2019, 4:48 AM IST
MP में बैंड-बाजों की धुन पर मेंढक की हुई शादी, बारात में नाचे लोग
मेढक की शादी
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 20, 2019, 4:48 AM IST
मध्य प्रदेश में एक मेंढ़क की धूमधाम से बारात निकाली गई. इस बारात में लोगों ने बैंड-बाजों की धुन पर जमकर डांस किया. खास बात यह है कि बारात चलने के दौरान लोगों ने घर-घर में जाकर सामान इकट्ठा किया और देवस्थल पर जाकर इंद्र देवता की पूजा की. इस दौरान गांव वालों ने जमकर प्रसाद और अन्य लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठाया.

रायसेन के वार्ड नंबर-18 में मेंढक की बारात निकाली गई
जानकारी के मुताबिक, रायसेन के वार्ड नंबर-18 में मेंढक की बारात निकाली गई. इस दौरान लोगों ने बैंड-बाजों की धुन पर जमकर नृत्य किया. वहीं, इस समारोह के देखने के लिए लोगों की देवस्थल पर भीड़ एकत्रित हो गई थी. दरअसल, जिले में 13 दिन से बारिश नहीं होने से लोग गर्मी से परेशान हो गए थे. ऐसे में लोगों ने मेंढक के साथ मेंढ़की की धूमधाम से शादी करने का फैसला लिया. देवस्थल पर बारात पहुंचने के बाद गांव वालों ने धूमधाम से शादी की.

 ऐसी मान्यता है कि मेंढक की बारात निकालने से इंद्रदेवता प्रसन्न होते हैं और अच्छी बारिश होती है. दैनिक भास्कर के अनुसार, बारात में बच्चे-बूढ़े और जवान सहित महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. असल में, रायसेन में लगातार 13 वें दिन बारिश नहीं हुई. मानसून पर ऐसा ब्रेक लगा है कि पिछले 13 दिन से जिले के किसी भी इलाके में बारिश की एक बूंद तक नही गिरी है. यही वजह है कि लोगों ने इंद्र देव को मनाने के लिए टोने टोटके का सहारा लिया और मेंढक की शादी की

ये भी पढ़ें- 

वैशाली: बैंक में चोरी के शक में दो लोगों को भीड़ ने पीटा

अवैध बालू खनन रोकने गए थानाध्यक्ष और सैप जवान पर हमला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायसेन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 4:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...