लाइव टीवी

'टेंशन' ने ले ली कांस्टेबल की जान, सरकारी रायफल से खुद को मारी गोली

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 14, 2019, 7:21 PM IST
'टेंशन' ने ले ली कांस्टेबल की जान, सरकारी रायफल से खुद को मारी गोली
पुलिस खुदकुशी के कारणों की कर रही जांच.

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के गैरतगंज पुलिस थाने (Garratganj Police Station) में टेंशन ने एक कांस्टेबल की जान ले ली. कांस्टेबल शहजाद (Constable Shahzad) कांस्टेबल ने बीती रात गश्त के बाद तड़के चार बजे घर लौटकर सरकारी रायफल से खुद को गोली मार ली. इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है.

  • Share this:
रायसेन. मध्य प्रदेश में फिर टेंशन ने एक कांस्टेबल (Constable) की जान ले ली. कांस्टेबल लंबे समय से परेशान था. हालांकि अब पुलिस जांच कर रही है कि कांस्टेबल ड्यूटी की वजह से परेशान था या फिर कोई दूसरी वजह खुदकुशी का कारण बनी. घटना रायसेन जिले (Raisen District) के गैरतगंज पुलिस थाना (Garratganj Police Station) की है, जहां बरारू (जिला सागर) निवासी शहजाद पदस्थ था. जानकारी के अनुसार गैरतगंज थाने में कांस्टेबल शहजाद किराए के मकान में धनगांव रोड पर रहता था. कांस्टेबल ने बीती रात गश्त के बाद तड़के चार बजे घर लौटकर सरकारी रायफल से खुद को गोली मार ली. सुबह होने पर साथी कांस्टेबल पहुंचा, तो शहजाद खून में लथपथ पड़ा था और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

छुट्टी लेकर घर जाने वाला था कांस्टेबल
मृतक शहजाद की जुलाई 2019 में गैरतगंज थाने में पोस्टिंग हुई थी. शहजाद के माता-पिता के साथ दो भाई और तीन बहन हैं. छोटा भाई सोहेल पढ़ाई कर रहा है, तो तीनों बहनों की शादी हो चुकी है. वह (शहजाद) अपने साथी कांस्टेबल भानू प्रताप के साथ एक ही रूम में रहता था. दोनों की 100 डायल में तैनाती थी. बताया जा रहा है कि शहजाद ने तीन दिन की छुट्टी ली थी.

mp police, रायसेन
शहजाद की जुलाई 2019 में गैरतगंज थाने में पोस्टिंग हुई थी.


टेंशन में थे शहजाद
बताया जा रहा है कि कांस्टेबल शहजाद कई दिनों से टेंशन में चल रहा था. उसने छुट्टी भी ली थी. इसके अलावा एक बात और सामने आ रही है कि उसका किसी लड़की से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन कुछ दिनों पहले ही लड़की की दूसरी जगह सगाई हो गई. शहजाद ने खुदकुशी का कदम क्यों उठाया, इसका पता लगाने के लिए पुलिस हर एंगल और बिंदु पर जांच कर रही है.

एसपी ने कही ये बात
Loading...

इस मामले पर रायसेन की एसपी मोनिका शुक्‍ला ने कहा कि अभी खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस जांच कर रही है कि आखिर किस वजह से शहजाद ने इतना बढ़ा कदम उठाया.

ये भी पढ़ें-

हॉकी खिलाड़ियों की मौत पर सीएम कमलनाथ और खेल मंत्री ने जताया शोक

3 बहनों का इकलौता भाई था हॉकी खिलाड़ी शाहनवाज़ हुसैन, मां को नहीं दी ख़बर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायसेन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...