• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP: नगरपालिका कर्मचारी 8000 की रिश्वत ठेले पर छोड़ भागा, जानें- क्या है पूरा मामला

MP: नगरपालिका कर्मचारी 8000 की रिश्वत ठेले पर छोड़ भागा, जानें- क्या है पूरा मामला

रायसेन में ठेले से रिश्वत की रकम जब्त करती जांच टीम.

रायसेन में ठेले से रिश्वत की रकम जब्त करती जांच टीम.

Madhya Pradesh News: रायसेन (Raisen) के मंडीदीप में पीएम आवास योजना की दूसरी किस्त जारी करने के एवज में सरकारी कर्मचारी रिश्वत (Bribe) की डिमांड की थी. लोकायुक्त टीम ने इस मामले में तीन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है.

  • Share this:

    देवराज दुबे. 

    रायसेन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायसेन (Raisen) की मंडीदीप नगरपालिका में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Aawas Yojana) की दूसरी किस्त जारी करने को लेकर कर्मचारियों की ओर से 10 हजार की रिश्वत की मांग की गई. इसकी शिकायत फरियादी रामाराव गणेसे ने भोपाल लोकायुक्त से की थी, जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने मंडीदीप नगरपालिका में कार्रवाई करते हुए 8 हजार की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथ पकड़ लिया. लोकायुक्त टीम और थाना प्रभारी नीलम पटवा के नेतृत्व में मंडीदीप में कार्रवाई की गई है. इसमें दो दैनिक वेतन भोगी और 1 स्थायी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

    लोकायुक्त अधिकारी ने बताया कि फरियादी रामाराव गणेसे ने इसी महीने 20 तरीख को आवेदन दिया था. प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली और दूसरी क़िस्त के पैसे आने पर हितग्राहियों से कर्मचारी करतार सिंह और परमानंद विश्कर्मा रिश्वत की मांग की. बीते बुधवार को जब कार्रवाई की गई तो करतार सिंह सीएमओ की गाड़ी की नाम प्लेट लगवाने चले गए वे नहीं मिले, परमानंद मिला उसने हितग्राही से कहा राजा मीना नाम का एक कर्मचारी है, उसके हाथ मे पैसे दे दो.

    पैसा रख भागा कर्मचारी

    जांच टीम ने बताया कि आवेदक ने राजा मीना को 8 हजार रुपये दिए लेकिन लोकायुक्त की भनक लगते पैसे लेकर भाग गया। बाद में आगे एक ठेले पर राशि रख गया. राशि बरामद कर ली गई है. अभी तक कार्रवाई में दो आरोपी थे. अब ये तीसरा आरोपी बन गया है. पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल के नेतृत्व में यह पूरी कार्रवाई की गई.  तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. लोकायुक्त ने रिश्वत मांगने पर ऐसे ही शिकायत करने की अपील भी की है. बहरहाल इस पूरे मामले के बाद एक बार फिर से नगर पालिका में रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का मामला पकड़ा गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज