Home /News /madhya-pradesh /

लॉकडाउन के चलते घर में नहीं था खाना, फरिश्ता बन पहुंची पुलिस और...

लॉकडाउन के चलते घर में नहीं था खाना, फरिश्ता बन पहुंची पुलिस और...

दीवानगंज चौकी प्रभारी अपने स्टाफ के साथ लोगों को राशन बांट रहे हैं.

दीवानगंज चौकी प्रभारी अपने स्टाफ के साथ लोगों को राशन बांट रहे हैं.

Raisen. पुलिस की इस पहल से जनता भी खुश है. वो उन्हें दुआ दे रही है. पुलिस की टीम उन्हें राशन और बना हुआ खाना, दोनों के पैकेट पहुंचा रही है. पुलिस अधिकारी अपने स्टाफ का हौसला बढ़ा रहे हैं.

रायसेन. वर्दी फिर फरिश्ते के अवतार में है. पिछले साल कोरोना (Corona) की पहली लहर में मानवता की सेवा कर चुकी मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) फिर ज़रूरतमंद लोगों की हर तरह से सेवा कर रही है. रायसेन में वो लॉकडाउन के कारण बेरोज़गार हो गए गरीबों को घर घर खाना पहुंचा रही है.

रायसेन  जिले की दीवानगंज चौकी का स्टाफ भूख से तड़प रहे लोगों तक राहत पहुंचा रहा है. वो भोजन की तलाश में भटक रहे लोगों को राशन के पैकेट बांट रही है. ताकि कोई भी गरीब बेसहारा इंसान भूखा ना रहे.

DSP से मिली प्रेरणा
दीवानगंज पुलिस चौकी का स्टाफ अपने वरिष्ठ अधिकारी को देखकर जागरूक हुए. जिले के उप पुलिस अधीक्षक अमृत लाल मीणा ने हाल ही में एक गांव में आग से जलकर खाक हो गए 9 परिवारों की पांच पांच हजार रुपये देकर तत्काल मदद की थी. उसके बाद से बाकी पुलिस स्टाफ ने भी उनसे प्रेरणा ली. 

लॉकडाउन में सख्ती
दीवानगंज चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे अपने स्टाफ के साथ मिलकर क्षेत्र के बेसहारा गरीब लोगों के लिए राशन के पैकेट बांट रहे हैं. लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस लगातार सख्ती कर रही है. ताकि लोग घरों में सुरक्षित रह सकें. मगर इस लॉकडाउन के कारण कई परिवारों को दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो रही. ऐसे में उन परिवारों तक भोजन पहुंचाने का जिम्मा दीवानगंज चौकी के स्टाफ ने उठा लिया.

सतर्क है पुलिस
पुलिस की इस पहल से जनता भी खुश है. वो उन्हें दुआ दे रही है. पुलिस की टीम उन्हें राशन और बना हुआ खाना, दोनों के पैकेट पहुंचा रही है. पुलिस अधिकारी अपने स्टाफ का हौसला बढ़ा रहे हैं. उप पुलिस अधीक्षक अमृतलाल मीना ने बताया रायसेन में लॉक डाउन का पालन कराया जा रहा है. शासन के निर्देश से सभी अधिकारी कर्मचारी अवगत हैं.  जिन लोगों को खाने पीने की दिक्कत हो रही है पुलिस विभाग उन लोगों तक खाना-पीना पहुंचा रही है. उनकी हर संभव मदद की जा रही है.

Tags: Corona curfew, Corona Lockdown, Madhya pradesh Police, Madhya Pradsh News, Raisen news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर