Home /News /madhya-pradesh /

Viral Video: सांप-चूहे की जुगलबंदी, बाल-बाल बचा दुकानदार, ऐसा सिर्फ फिल्मों में ही देखा होगा

Viral Video: सांप-चूहे की जुगलबंदी, बाल-बाल बचा दुकानदार, ऐसा सिर्फ फिल्मों में ही देखा होगा

एमपी के रायसेन जिले से सांप और चूहे का अनोखा वीडियो सामने आया है. वायरल वीडियो में शख्स बाल-बाल बचता दिखाई देता है.

एमपी के रायसेन जिले से सांप और चूहे का अनोखा वीडियो सामने आया है. वायरल वीडियो में शख्स बाल-बाल बचता दिखाई देता है.

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से अनोखा वीडियो सामने आया है. यहां एक सांप चूहे को पकड़ने उसके पीछे-पीछे भागता है. लेकिन, चूहा निकल जाता है. इस बीच जिस दुकान में सांप-चूहे की यह जुगलबंदी चल रही थी, उसका दुकानदार बाल-बाल बच जाता है.

अधिक पढ़ें ...

रायसेन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायसेन (Raisen) जिले से सांप और चूहे की जुगलबंदी का अनोखा वीडियो सामने आया है. चूहा आगे-आगे, सांप पीछे-पीछे. चूहे को खाने की लालच में सांप की स्पीड देखने लायक है. इन दोनों की आपसी खींचा-तान के बीच दुकानदार बाल-बाल बच गया. वीडियो रायसेन के औबेदुल्लागंज का है. दोनों दुश्मनों का वीडियो सामने आते ही वायरल हो गया.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दुकानदार मोबाइल चलाते हुए दुकान के अंदर आकर बैठता है. थोड़ी देर बाद वह अचानक ऐसे उछलता है जैसे किसी ने अचानक हमला कर दिया हो. वह बाहर भाग जाता है. युवक के भागते ही वहां से एक चूहा हड़बड़ाकर भागता है. उसके ठीक पीछे एक बड़ा काला सांप भागता दिखाई देता है. वह चूहे का शिकार करने की नियत से हमला करता है. सांप उसी स्थान पर गिरता है, जहां सेकंडों पहले दुकानदार बैठा था. वीडियो में आगे दिख रहा है कि सांप चूहे का पीछा नही छोड़ता. वह एक बार फिर दुकान में आ जाता है. जब चूहा नहीं मिलता तो सांप खेतों की ओर चला जाता है.

यहां से सामने आते हैं अनोखे वीडियो

गौरतलब है कि रायसेन जिले से अनोखे वीडियो सामने आते रहते हैं. जून महीने में भी यहां के भर्तीपुर बीट अंतर्गत सुकासेन के जंगल से लगे गांव में एक तेंदुआ घुस आया. तेंदुआ को देख गांव के कुत्‍ते भौंकने लगे. इसके बाद तेंदुए ने एक कुत्ते को अपना शिकार बनाया और ग्रामीणों को देख झाड़ियों में जा छुपा. ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को इसकी जानकारी दी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू टीम भोपाल को सूचना दी. आठ घंटे लेट पहुंची टीम ने बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर झाड़ियों में छुपे तेंदुए को पकड़ा और पिंजरे में बंद कर भोपाल ले गए. इनके लेट पहुंचने से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ था.

बताया जा रहा है कि तेंदुए के पिछले पैर में घाव दिखाई दिया है, जिसके कारण वह लड़खड़ा कर चल रहा था. अब तेंदुए का इलाज कर उसे जंगल में छोड़ा जाएगा. वहीं, रायसेन डीएफओ अजय कुमार पांडे ने बताया कि रातातलाई पंचायत के ग्राम सुकासेन में तेंदुआ झाड़ियों में छुपे होने की जानकारी जैसे ही क्षेत्र में फैली तो सलामतपुर सांची सहित आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए. ये लोग तेंदुआ का फोटो और वीडियो बना रहे थे. वन विभाग के अधिकारियों ने तत्काल भीड़ को हटाया और रेस्क्यू टीम आने पर रेस्क्यू कर तेंदुए को वनविहार भोपाल भेज दिया.

Tags: Funny video, Interesting story, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर