अपना शहर चुनें

States

Rajgarh: आधार ने ढूंढे खोए रिश्ते, दो साल बाद बेटी को देख रो दिए पिता, अब तो नाना भी बन चुके

आधार ने पिता को बेटी से मिलवाया (प्रतिकात्मक तस्वीर)
आधार ने पिता को बेटी से मिलवाया (प्रतिकात्मक तस्वीर)

दो साल पहले एक नाबालिग लड़की देवखजूरी गांव से गायब हो गई थी. पिता कमल सिंह बेटी की तलाश में भटक-भटककर परेशान हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 7:29 PM IST
  • Share this:
राजगढ़. कहानी फिल्मी लगती है, लेकिन सुकूनभरी है. यहां एक लापता बेटी पूरे दो साल बाद अपने पिता से मिली. दोनों का मिलाने का पूरा श्रेय ‘आधार कार्ड’ को जाता है. पिता बेटी को सकुशल देखकर बेहद खुश हैं, उनकी आंखों से आंसू आ गए. अब वह नाना भी बन गए हैं.

दरअसल, दो साल पहले एक नाबालिग लड़की देवखजूरी गांव से गायब हो गई थी. पिता कमल सिंह बेटी की तलाश में भटक-भटककर परेशान हो गए. पूरे दो साल बाद उनकी बेटी ने उनको आधार कार्ड भेजा. इसके जरिए कमल सिंह को पता चला कि उसकी बेटी ने शादी कर ली है.





पुलिस ने इस तरह ढूंढ निकाली बेटी
बता दें, आधार कार्ड मिलने के बावजूद पिता का बेटी से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था. इसके बाद पिता कमल सिंह पुलिस की मदद लेने के लिए करारिया थाने पहुंचे. करारिया थाना प्रभारी अरुणा सिंह ने पिता की गुम बेटी की तलाश के लिए अपनी टीम भेजी. इस दौरान गुमशुदा लड़की के आधार कार्ड पर दर्ज मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा था. पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद युवती को ढूंढ निकाला.

भावुक हुए पिता, निकले आंसू

करारिया टीआई अरुणा सिंह ने बताया कि लापता युवती ने राजगढ़ जिले के लियाना गांव के निवासी एक युवक से शादी कर ली है. युवती की एक बेटी भी है. पुलिस गुमशुदा युवती सहित उसके पति और बच्चे को भी साथ लेकर आई. बेटी को देख पिता की आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने नातिक को गोद में लेकर खिलाया भी.

प्रदेश में 15 दिनों में गायब हुए 1852 लोग

प्रदेश में साल के शुरुआती 15 दिनों में 1852 लोग गायब हुए हैं. गायब हुए लोगों में सभी उम्र के लोग हैं. इनमें से 211 लोग ऐसे हैं जिनकी तलाश हो चुकी है, लेकिन 1661 लोगों का अभी भी कुछ पता नहीं चला है. जानकारी के मुताबिक, भोपाल में 6 - 20 जनवरी तक कुल 111 लोग गायब हो  चुके हैं. इसमें सभी उम्र के महिला-पुरुष हैं. इस ऑपरेशन के तहत अब तक 35 लोगों की तलाश पूरी हो चुकी है. इनमें 29 लड़कियां और 6 लड़के हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज