राजगढ़ का बेटा जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि
Rajgarh News in Hindi

राजगढ़ का बेटा जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि
मनीष के भाई भी सेना में हैं

मनीष कारपेंटर (Manish Carpenter) बारामूला के सलोसा इलाके में सर्चिंग के लिए गयी सेना (ARMY) की टीम में शामिल थे. उसी दौरान आतंकियों की गोलीबारी (Firing) में वो घायल हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 8:30 PM IST
  • Share this:
राजगढ़. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का वीर सपूत देश के लिए कुर्बान हो गया. राजगढ़ जिले के खुजनेर के रहने वाले जवान मनीष कारपेंटर (Manish Carpenter) कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए. 25 अगस्त को पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. मनीष सुदर्शन चक्र कोर में थे और इन दिनों बारामूला में पदस्थ थे.

आतंकी हमले में शहीद
जम्मू कश्मीर के बारामूला स्थित सलोसा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना का जवान मनीष कारपेंटर शहीद हो गये. जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ की ये घटना बारामुला के क्रीरी इलाके में स्थित सलोसा की है, जहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. उसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया. सेना ने जवाबी कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मनीष कारपेंटर घायल हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान उन्होंने आखिरी सांस ली.

मिली जानकारी के अनुसार एनकाउंटर में एक अज्ञात आतंकी के मारे जाने की खबर है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीर सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि-'ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. मध्यप्रदेश को अपने वीर सपूत पर गर्व है'.







भाई भी सेना में
मनीष सुदर्शन चक्र कोर में थे. वो 2016 में सेना में भर्ती हुए थे. जबकि उनके भाई हरीश भी सेना में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज