होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Rajgarh: क्‍या आपने चखा है बापू के आलूबड़े का स्‍वाद? देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी

Rajgarh: क्‍या आपने चखा है बापू के आलूबड़े का स्‍वाद? देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी

Bapu Aalo Bade Rajgarh:राजगढ़ के बापू के आलूबड़े आज पूरे मध्‍य प्रदेश में फेमस हो चुके हैं. खासकर जयपुर-जबलपुर हाईवे से ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: शुभम जायसवाल

    राजगढ़. मध्‍य प्रदेश के राजगढ़ के बापू के आलूबड़े आज पूरे राज्‍य में फेमस हो चुके हैं. यूं तो पूरे भारत में आलू बड़ा आपको मिल जाएगा, लेकिन राजगढ़ के बापू का आलू बड़ा कई मायने में अलग और खास है. यही वजह है कि जो भी यात्री जयपुर-जबलपुर हाईवे से गुजरता है, तो राजगढ़ में रुक कर बापू के आलूबड़े का स्वाद जरूर चखता है. हालांकि कभी 2 रुपये में मिलने वाले बापू के आलूबड़े भाव आज 25 रुपये हो गया है.

    बापू आलूबड़े दुकान के मालिक मनोहर बताते हैं कि उनके यहां बने आलूबड़ा खाने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. दरअसल उनका आलू बड़ा काफी स्वादिष्ट होता है. घर के मसालों और घर पर बनाई हुई दाल से आलूबड़ा तैयार किया जाता है. 5 घंटे में 500 आलू बड़े की बिक्री हो जाती है. यानी 5 घंटे में 12500 रुपये के आलू बड़े इस दुकान पर बेच दिए जाते हैं. वहीं, महीने में करीब 3.75 लाख रुपये के आलूबड़े बिक जाते हैं.

    बापू के आलूबड़े का कुछ ऐसा रहा सफर
    तकरीबन 15 साल पहले राजगढ़ के खिलचीपुर नाके पर बापू चाय नाश्ते की दुकान लगाते थे. इसी दुकान पर आलू बड़े बेचे जाते थे. आलू बड़े की कीमत उस वक्त 2 रुपये थी. जबकि सादा आलूबड़ा बिना चटनी के दिया जाता था. आज इसकी कीमत 25 रुपये हो गई है.

    सुबह 5 बजे तक चढ़ जाती है कढ़ाही
    बापू आलूबड़े की दुकान पर देर रात से ही आलूबड़ा बनाने की शुरुआत हो जाती है और सुबह होते-होते इसकी सुगंध लोगों को अपनी ओर खींचने लगती है. दुकान मालिक के मुताबिक, देर रात की तैयारियों के बाद सुबह 5 बजे तक कड़ाही गैस पर चढ़ जाती है. इसके साथ ही दुकान पर लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है. इस दुकान से आलूबड़े की होम डिलीवरी तो नहीं होती, लेकिन कुछ जानकारी चाहिए तो मोबाइल नंबर 8319181361 पर संपर्क कर सकते हैं.

    Bapu Aalo Bade

    Tags: Mp news, Rajgarh News, Street Food, Success Story

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें