अपना शहर चुनें

States

BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर भड़के कांग्रेस MLA बोले- जिंदा जला देंगे, फिर मांगी माफी

कांग्रेस विधायक ने प्रज्ञा ठाकुर को दी धमकी. (स्‍क्रीनशॉट)
कांग्रेस विधायक ने प्रज्ञा ठाकुर को दी धमकी. (स्‍क्रीनशॉट)

अपनी पार्टी विधायक के इस आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस (congress) ने भी तत्काल प्रतिक्रिया दी. मंत्री पी सी शर्मा (p c sharma) ने कहा,ये उनका वक्तव्य होगा. लेकिन सबसे पहले प्रज्ञा ठाकुर (pragya thakur) की सदस्यता खत्म करना चाहिए.

  • Share this:
राजगढ़. भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के संसद में दिए बयान का मध्य प्रदेश में भी विरोध हो रहा है. धरना-प्रदर्शन जारी है, लेकिन ब्यावरा के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी (Govardhan Dangi) तो सारी हदें पार कर गए. उन्होंने मीडिया के सामने चौंकाने वाला बयान दिया है. हालांकि, बयान देने के कुछ देर बाद ही दांगी अपने बयान के लिए माफ़ी मांग ली.

ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान के विरोध में प्रदर्शन के लिए निकले थे. विरोध करते-करते वह इतने आगे निकल गए कि मीडिया के सामने बोले- अभी तो सिर्फ प्रज्ञा ठाकुर का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया है. अगर वो यहां आईं तो उन्हें भी जला दिया जाएगा. दांगी के बयान देते ही हलचल मच गई. उन्हें अपनी ग़लती समझ आ गई और फौरन अपने बयान से पलट गए. गोवर्धन दांगी ने तत्काल बयान के लिए माफ़ी मांग ली.

कांग्रेस ने पल्ला झाड़ा
पार्टी विधायक के इस आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस ने भी तत्काल प्रतिक्रिया दी. मध्‍य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, 'यह उनका (दांगी) निजी वक्तव्य है, लेकिन सबसे पहले प्रज्ञा की (संसद) सदस्यता खत्म करना चाहिए. बीजेपी प्रज्ञा ठाकुर की सदस्यता खत्म करे या फिर वह महात्मा गांधी और सरदार पटेल का नाम लेना बंद करे.'





प्रज्ञा के ख़िलाफ बीजेपी का एक्शन
बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर बापू के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में घिर गई हैं. मंगलवार को संसद में दिए उनके एक आपत्तिजनक बयान के बाद शुरू हुआ विरोध पूरे देश में फैल गया है. कांग्रेस ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया और पुतला जलाया. बीजेपी ने भी तत्काल उनके बयान की निंदा की. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनके बयान को निंदनीय बताया. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने का खामियाजा प्रज्ञा ठाकुर को भुगतना पड़ा. पार्टी ने बुधवार को उन्हें रक्षा मंत्रालय की समिति से हटा दिया. इस सत्र में उन्हें संसदीय पार्टी की बैठकों में भाग लेने की अनुमति भी नहीं दी जाएगी. प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मामलों की संसदीय समिति के लिए नामित किया गया था. इस कमेटी की अगुवाई रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं. हालांकि, बीजेपी सांसद ने शुक्रवार को सदन में माफी मांग ली.

(राजगढ़ से संवाददाता मनीष के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-दिल्ली के बाद अब देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर पर मेडिकल इमरजेंसी का ख़तरा!

25 लाख की प्याज ग़ायब, व्यापारी भागा-भागा पहुंचा SP के पास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज