Home /News /madhya-pradesh /

bulldozer crushed riots houses who pelted stones on dalit daughter barat rajgarh communal violence story mpns

दलित की बेटी की बारात पर मारे थे पत्थर, उपद्रवियों के घर चला बुलडोजर

Rajgarh News: दलित बेटी की बारात पर पथराव करने वालों के घर सरकार ने जमींदोज कर दिए. 8 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Rajgarh News: दलित बेटी की बारात पर पथराव करने वालों के घर सरकार ने जमींदोज कर दिए. 8 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

MP Violence News: मध्य प्रदेश सरकार ने उपद्रवियों के खिलाफ गुरुवार को एक बार फिर बड़ा एक्शन लिया. प्रदेश के राजगढ़ जिले में दलित की लड़की की बारात पर पथराव करने वाले उपद्रवियों के घर सरकार ने बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिए. पथराव की यह घटना जीरापुर में मंगलवार रात हुई थी. बताया जाता है कि करीब 25 उपद्रवियों ने बारात पर पीछे से पत्थर और ईटें फेंकी. इस पथराव में चार बाराती और एक बच्ची घायल हो गए थे.

अधिक पढ़ें ...

राजगढ़. मध्य प्रदेश के राजगढ़ में गुरुवार को दलित बेटी की बारात पर पथराव करने वाले उपद्रवियों के अवैध घरों पर बुलडोजर चल गया. घटना जीरापुर में मंगलवार रात हुई थी. करीब 25 उपद्रवियों ने बारात पर पथराव उस वक्त किया था, जब बैंड मस्जिद के आगे से निकली. इस पथराव में चार बाराती और एक बच्ची घायल हो गए थे. इसके बाद पीड़ित पक्ष ने जीरापुर थाने में उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था.

गौरतलब है कि जीरापुर के माताजी मोहल्ले में रहने वाली मदन मालवीय की बेटी अंजू की बारात सुसनेर से आई थी. रात करीब 11 बजे बाराती बैंड-बाजे के साथ मस्जिद के सामने से निकल रहे थे. इस बीच वहां खड़े कुछ असामाजिक तत्वों ने बैंड वालों से बैंड बजाना बंद करने को कहा. उसके बाद बैंड वाले ने मस्जिद के सामने बैंड बंद कर दिया. इसके बाद बाराती शीतला माता मंदिर के पीछे चौंक में पहुंचे और बैंड-बाजा फिर से शुरू कर दिया.

इस तरह हुई घटना

ये बैंड चालू होते ही कुछ असामाजिक तत्व पीछे से आए और गाली देकर ईंट-पत्थर फेंकने लगे. इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही जीरापुर माचलपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. जीरापुर माचलपुर थाने के प्रभारी प्रभात गौड़ ने घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया और पत्थर फेंकने वालों को थाने ले आए. जानकारी के मुताबिक, इस पथराव में एक युवक के ज्यादा चोट आई है. उसे राजगढ़ रेफर किया गया है. इधर, ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस ने इस मामले को लेकर 8 लोगों पर मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने कही ये बात

थाना प्रभारी प्रभात गौड़ ने बताया कि ये बारात सुसनेर से आ रही थी. इस बारात को लेकर लड़की के पिता सुरेश चौहान जीरापुर पहुंचे थे. उनकी शादी मदन मालवीय की बेटी अंजू से होनी थी. रात करीब 11 बजे के बैंड बजाने पर अल्पसंख्यक समुदाय के करीब 25 लोगों ने बैंड वालों के साथ-साथ बारातियों को पीटा. हमले में कुछ बाराती घायल हो गए.

Tags: Mp news, Rajgarh News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर