लाइव टीवी

राजगढ़ थप्पड़ कांड: CM कमलनाथ ने दिये कमेटी गठित कर जांच के निर्देश
Rajgarh News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 12:29 PM IST
राजगढ़ थप्पड़ कांड: CM कमलनाथ ने दिये कमेटी गठित कर जांच के निर्देश
राजगढ़ थप्पड़ कांड में सीएम कमलनाथ ने दिये कमेटी गठित कर जांच के निर्देश (फाइल फोटो)

राजगढ़ थप्पड़ कांड (Rajgarh Slapping Case) मामले को लेकर सरकार को अब तक दो अलग-अलग रिपोर्ट (Report) मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 12:29 PM IST
  • Share this:
राजगढ़: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) की जिला कलेक्टर (DM) निधि निवेदिता का थप्पड़ कांड इन दिनों राज्य में सुर्खियां बना हुआ है. इस मामले की जांच अब आला अफसरों की कमेटी करेगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) ने सीनियर अफसरों की कमेटी के जरिए पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. सीएम कमलनाथ ने मुख्य सचिव एसआर मोहंती को एक कमेटी का गठन कर पूरे मामले की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.

CM कमलनाथ हुए थे नाराज
दरअसल, राजगढ़ मामले में कलेक्टर निधि निवेदिता के एएसआई को थप्पड़ मारने के मामले को लेकर शिकायत हुई थी. इस शिकायत पर प्रदेश के डीजीपी वीके सिंह ने माना था कि कलेक्टर ने एएसआई को थप्पड़ मारा है. इस पूरे मामले को लेकर आईपीएस और आईएएस अफसरों के बीच की खाई बढ़ने से जोड़कर देखा जा रहा था और सीएम कमलनाथ भी इस पूरे मामले को लेकर नाराज हुए थे. अब कमेटी इस पूरे मामले की जांच करेगी.

अब तक मिली दो अलग-अलग रिपोर्ट

राजगढ़ थप्पड़ कांड मामले को लेकर सरकार को अब तक दो अलग-अलग रिपोर्ट मिली है. पहली रिपोर्ट पुलिस की है जिसमें डीएसपी की जांच रिपोर्ट में कलेक्टर निधि निवेदिता का एएसआई को थप्पड़ मारना की पुष्टि की गई है. जबकि दूसरी रिपोर्ट जिला प्रशासन की ओर से भेजी गई है एडीएम की जांच रिपोर्ट में थप्पड़ मारने का जिक्र नहीं है.

उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन
इस पूरे मामले को लेकर शनिवार देर शाम डीजीपी वीके सिंह ने सीएम कमलनाथ से मुलाकात भी की थी. और पूरे मामले पर अपनी सफाई पेश की थी. लेकिन इस पूरे मामले को लेकर सरकार की हो रही किरकिरी को लेकर सीएम कमलनाथ खासे नाराज हैं. और उन्होंने पूरे मामले में एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.रिपोर्ट के आधार पर होगी गली कार्रवाई
कमेटी में एक आईएएस और एक आईपीएस अफसर को रखा जाएगा ताकि हर एक बिंदु पर बारीकी से पड़ताल की जाए. जानकारी के मुताबिक सीएम कमलनाथ ने अगले 3 से 4 दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. उस रिपोर्ट के आधार पर सरकार अगली कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें: राजगढ़ थप्पड़ कांड: कलेक्टर निधि निवेदिता के खिलाफ गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के संकेत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 12:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर