लाइव टीवी

राजगढ़: तीन तलाक के मामले में पुलिस ने दर्ज किया दहेज उत्पीड़न का केस

Manish Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 8, 2019, 10:41 AM IST
राजगढ़: तीन तलाक के मामले में पुलिस ने दर्ज किया दहेज उत्पीड़न का केस
महिला ने पुलिस पर जानबूझकर तीन तलाक के मामले को दबाने का लगाया आरोप

राजगढ़ (Rajgarh) जिले के पीपलखेडा गांव में तीन तलाक (Triple Talaq) के बदले पुलिस द्वारा दहेज उत्पीड़न (Dowry harassment) का केस दर्ज करने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
राजगढ़. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राजगढ़ (Rajgarh) जिले के पीपलखेडा गांव में तीन तलाक (Triple Talaq) के बदले पुलिस द्वारा दहेज उत्पीड़न (Dowry harassment) का केस दर्ज करने का मामला सामने आया है. राजगढ़ पुलिस कितनी सजग है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब तीन तलाक के अपराध में पुलिस ने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर अपने कर्तव्यों से इतिश्री कर लिया.

पूरा मामला

मामला कुरावर थाने के पीपलखेडा गांव की महिला अफरोजा बी से जुड़ा है, जो बीते कई वर्षों से अपने मायके (मां के घर) रह रही है. अफरोजा की शादी वर्ष 2007 में ताजीपुरा निवासी इरफान से हुई थी, जिससे उनके तीन बच्चे भी हैं. बीते 1 मई 2019 को इरफान ने दो गवाह की मौजूदगी में एक लिखित शरीयत के अनुसार तलाकनामा रजिस्टर्ड डाक द्वारा पत्नी अफरोजा बी को भेजा था.

इसी के विरुद्ध अफरोजा बी ने कुरावर पहुंचकर बीते 11 मई को महिला बाल विकास केंद्र (Women Child Development Center) और पुलिस थाने (Police Station) में तीन तलाक का आवेदन दिया था, लेकिन कुरावर पुलिस ने तलेन पुलिस का मामला बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया.

पुलिस पर जानबूझकर तीन तलाक के मामले को दबाने का आरोप

महिला नरसिंहगढ़ एसडीओपी व जिला पुलिस अधीक्षक को भी लगातार 6 महीने से फरियाद करती रही, लेकिन तीन तलाक का मामला होने के कारण केस दर्ज नहीं हो सका. महिला के बार-बार आवेदन देने पर तलेन पुलिस ने बीते 6 नवंबर 19 को दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया, लेकिन महिला और उसके परिवार वालों समेत अनके वकील प्रवीण सक्सेना का कहना है कि इस पूरे मामले में पुलिस ने जानबूझकर (Deliberately) तीन तलाक के मामले को दबाने का प्रयास किया है.

ये भी पढ़ें:- दिग्विजय की पत्नी ने कहा- भीड़तंत्र को अधिकार दिया तो कोई सुरक्षित नहीं रहेगाये भी पढ़ें:- मंत्री जीतू पटवारी का हमला- सत्ता जाते ही निगेटिव क्यों हो गए हैं शिवराज?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 9:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर