LIVE NOW

MP Live News: शराब माफिया ने राजगढ़ में पुलिस टीम पर हमला किया

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के आंदोलन रहेंगे जारी. 20 जनवरी को मुरैना 23 जनवरी को भोपाल में राजभवन का होगा घेराव.

Hindi.news18.com | January 16, 2021, 4:19 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 16, 2021
MP Live News: शराब माफिया ने राजगढ़ में पुलिस टीम पर हमला किया

हाइलाइट्स

राजगढ़ में शराब माफिया ने पुलिस पर पथराव कर दिया. SP प्रदीप शर्मा के निर्देश पर आज पचौर थाना के कंजरपुरा में पुलिस ने दबिश दी गई. पचोर थाना प्रभारी डीपी लोहिया की अगुआई में पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस के पहुंचते ही आरोपियों ने टीम का विरोध करना शुरू कर दिया और पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. कानून व्यवस्था को बनाए रखने एवं भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने टीयर गैस के गोले दागे.

कांग्रेस का दावा भाजपा होगी सत्ता से बाहर, पूर्व मंत्री का दावा

कांग्रेस का दावा भाजपा होगी सत्ता से बाहर. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने दिया बयान. वहीं, किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के आंदोलन रहेंगे जारी. 20 जनवरी को मुरैना 23 जनवरी को भोपाल में राजभवन का होगा घेराव और 24 जनवरी को इंदौर में होगा प्रांत व्यापी आंदोलन.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया पहुंचे, पीताम्बरा पीठ पर किए दर्शन

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया पहुंचे. उन्होंने पीताम्बरा पीठ और शनि मंदिर में पूजा अर्चना की. इसक बाद वे बड़ौनी पहुंचे और गरीब महिलाओं को कम्बल बांटे. गृह मंत्री अब की गांवों का दौरा करेंगे.

जबलपुर, भोपाल, इंदौर में लगी वैक्सीन, वॉरियर्स ने कहा- करते रहेंगे सेवा

देश भर के साथ मध्य प्रदेश में भी शनिवार से कोरोना के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया. सबसे पहले जबलपुर में सफ़ाईकर्मी बैसाखू पंग्रह को लगा पहला टीका. इसके बाद भोपाल में संजय यादव और इंदौर में आशा पंवार को टीका लगाया गया. भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान शिवराज ने कहा - जिस घड़ी का सालभर से इंतज़ार था वो आ गई. आज पूरे गर्व के साथ बोल रहा हूं कि मोदी जैसा कोई नहीं. मोदी है तो मुमकिन है. इस मौके पर उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी हैं. इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान टीका लगवाने वालों से बात भी करेंगे. उधर इंदौर में भी मंत्री तुलसी सिलावट कोरोना वॉरियर्स का हौंसला बढ़ाने पहुंच गए हैं. वहीं जबलपुर में भी तैयारियां पूरी हैं.

कोवैक्सीन की सफलता के लिए महाकाल में अनुष्ठान

मध्यप्रदेश के उज्जैन में दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन अभियान की सफलता के लिए भगवान महाकाल का अनुष्ठान शुरू हुआ. वैक्सीनेशन के लिए मध्यप्रदेश पूरी तरह तैयार है. कल सभी विभागों के अधिकारियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों के बारे में बता दिया गया है. खुद मंत्री प्रभु राम चौधरी ने तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

MP कोरोना वैक्सीनेशन: कुछ घंटों बाद लगने लगेंगे टीके, सीएम 10.15 बजे पहुंचेंगे हमीदिया

देश भर के साथ मध्य प्रदेश (MP) में भी शनिवार से कोरोना (Corona) के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है. इस वैक्सीनेशन के लिए मध्यप्रदेश पूरी तरह तैयार है.इसकी शुरुआत भोपाल के हमीदिया अस्पताल होगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान 10:15 बजे हमीदिया पहुंचेंगे. इस मौके पर उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद रहेंगे.

वैक्सीनेशन की शुरुआत सबसे पहले फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स से होगी. पहला टीका जेपी अस्पताल के सुरक्षाकर्मी हरिदेव यादव को लगेगा.

मुरैना शराब कांड में 19 तक रिपोर्ट फाइल करेगी SIT##

मध्यप्रदेश के मुरैना में जहरीली शराब से मौतों की घटना की जांच कर रही एसआईटी अपनी रिपोर्ट 19 जनवरी को सुबह तक सरकार को सौंप देगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी दिन दोपहर 3 बजे बैठक बुलाई है. घटना के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव गृह डा.राजेश राजौरा के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. सांई मनोहर, सदस्य उप पुलिस महानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला की टीम तीन दिनों से पूरी घटना की जांच कर कर रही है.

मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि मुरैना में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि प्रदेश में पिछले 9 माह में यह आंकड़ा 46 है. लगातार हो रही घटनाओं को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है. संभावना है कि एसआईटी शनिवार तक जांच पूरी कर मुरैना से भोपाल वापस आ जाएगी और अपनी रिपोर्ट सोमवार को मुख्य सचिव को सौंपे देगी. यही वजह है कि मुख्यमंत्री ने सोमवार बैठक बुलाई है. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री कलेक्टरों व पुलिस अधीक्षकों को सख्त निर्देश दे सकते हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज