एक 'क्लिक' से राजगढ़ को बड़ी सौगात दे गए प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया के निर्माण में किसानों और गरीबों की भी बड़ी भूमिका है. पीएम मोदी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज सेवक की तरह जनता की सेवा कर रहे हैं.

News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 12:50 AM IST
एक 'क्लिक' से राजगढ़ को बड़ी सौगात दे गए प्रधानमंत्री मोदी
राजगढ़ में डैम का लोकार्पण करते पीएम मोदी (Photo- ANI)
News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 12:50 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश के राजगढ़ के मोहनपुरा में पहुंचे वृहद सिचाई परियोजना का डिजिटल लोकार्पण किया. पीएम मोदी एक क्लिक से राजगढ़ जिले को बड़ी सौगात देकर गए हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री अपने तय कार्यक्रम के अनुसार विशेष विमान से भोपाल पहुंचे थे. हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की.

दरअसल, मोहनपुरा सिंचाई परियोजना देश की ऐसी पहली ऐसी परियोजना है, जिससे सबसे लंबी प्रेशरयुक्त पाइप लाइन की अंडर ग्राउंड नहर से 1 लाख 35 हजार हेक्टेयर जमीन में सिंचाई की जाएगी. पहले चरण में इस साल कालीपीठ क्षेत्र में 25 हेक्टेयर की पथरीली जमीन में सिंचाई की जाएगी.



पीएम मोदी इसके बाद भोपाल से राजगढ़ के मोहनपुरा डैम हेलीपैड गए, जहां उन्होंने मोहनपुरा वृहद सिचाई बांध परियोजना का डिजिटल लेाकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया के निर्माण में किसानों और गरीबों की भी बड़ी भूमिका है. पीएम मोदी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज सेवक की तरह जनता की सेवा कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा पिछले 4 वर्षों में सरकार ने कभी भी निराशा या हताशा की बात नहीं कही. हमने हमेशा आशा और विश्वास के साथ आगे बढ़ते हुए हर काम को करने की कोशिश की है. हम हमेशा श्रेष्ठ राष्ट्र के निर्माण में निरंतर प्रयासरत रहेंगे. पीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य किया है. मोहनपुरा सिंचाई परियोजना ना केवल राजगढ़ की बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के लिए महत्वपूर्ण योजना है.

ये पढ़ें- PM के दौरे को लेकर BJP ने कसा दिग्विजय पर तंज, कहा- अब होगी जल क्रांति

पीएम मोदी ने कहा कि यह अद्भुत है कि मुख्यमंत्री 'शिवराज सिंह चौहान के प्रयासों से एक समय में 7.5 लाख हेक्टेयर में होने वाली सिंचाई का रकबा आज 40 लाख हेक्टेयर तक पहुंच गया है. इसे दोगुना करने के लिए केंद्र सरकार राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिला कर चलेगी.

पीएम मोदी राजगढ़ के बाद इंदौर रवाना हो गए. इंदौर में वे नेहरू स्टेडियम में स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे और विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी इंदौर में केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा संचालित स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के अवॉर्ड देंगे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...