होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी दिग्गज नेताओं के साथ चखेंगे मालवा की प्रसिद्ध मक्का राबड़ी, यह है तैयारी

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी दिग्गज नेताओं के साथ चखेंगे मालवा की प्रसिद्ध मक्का राबड़ी, यह है तैयारी

कांग्रेस कार्यकर्ता के एक होटल में ही राहुल गांधी भोजन करेंगे. मक्के की इस मशहूर राबड़ी को बनने में करीब 2 से 3 घंटे का ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – शुभम जायसवाल

राजगढ़. यह पहला मौका होगा जब गांधी परिवार का कोई सदस्य ज़िले की प्रसिद्ध मक्का की राबड़ी (महेरी, रबड़ी) का स्वाद चखेगा. भारत जोड़ो यात्रा के पड़ाव पर राहुल गांधी और उनके साथ मध्य प्रदेश व राजस्थान के दिग्गज कांग्रेस नेता भी यहां राबड़ी का जायका लेंगे. 4 दिसंबर को राहुल गांधी जब आगर ज़िले के सुसनेर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेंगे तो उनके लिए दोपहर के खाने में राजगढ़ ज़िले की प्रसिद्ध राबड़ी को विशेष तौर से परोसा जाएगा.

भारत जोड़ो यात्रा के तहत आगर ज़िले के सुसनेर विधानसभा क्षेत्र में राहुल गांधी पहुंचेंगे. इस दौरान उनकी यात्रा सुबह करीब 11:00 बजे सोयत-सुसनेर रोड पर सोयत से डेढ़ किलोमीटर दूर महाकाल होटल पहुंचेगी. जिस महाकाल होटल में यात्रा के तहत राहुल गांधी पहुंचेंगे, वह होटल राजगढ़ ज़िले के खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के पिपलिया कला गांव के युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश कुमार दांगी का है. गांधी इस होटल में पहुंचने के बाद भोजन करेंगे.

दांगी की बुआ बनाएंगी राबड़ी

खास बात यह है कि भोजन तो उनके मेनू के मुताबिक साथ चलने वाली टीम द्वारा ही तैयार किया जाएगा, लेकिन ज़िले की प्रसिद्ध राबड़ी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश कुमार दांगी की बुआ लीलाबाई द्वारा बनाई जाएगी. गांधी के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और सचिन पायलट जैसे दिग्गज नेता इस राबड़ी की मिठास और रस लेंगे. बताया गया है कि यह राबड़ी बनाने के लिए चूल्हे पर किसी पात्र में छाछ को भर कर रखा जाएगा.

राहुल तक पहुंचेगी राबड़ी

जानकारी के मुताबिक राबड़ी सिर्फ 15 सदस्यों के लिए बनाई जाएगी. सूत्रों के मुताबिक राबड़ी को गांधी के मेन्यू में रखने के लिए खिलचीपुर विधायक व पूर्व मंत्री प्रवेश सिंह खींची, रायगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने दिग्विजय सिंह से बात की. सिंह ने उसकी खूबी से गांधी को बताई और राबड़ी के लिए गांधी ने सहमति दे दी तो परोसने के लिए नये बर्तनों का भी इंतजाम किया जा रहा है. खाने के पहले कुछ लोग इस राबड़ी को चेक करेंगे. चेकिंग में संतुष्टि के बाद यह राबड़ी परोसी जाएगी.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Rahul gandhi, Rajgarh News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें